सरकार ने 50 फीसद स्टॉफ से काम लेने के दिए हैं निर्देश

तमाम शाखाओं के प्रबंधक और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण की मार सरकारी दफ्तरों में सबसे ज्यादा बैंकों में पड़ने लगी है। बैंकों के प्रबंधकों और ज्यादातर स्टॉफों के कोरोना पॉजिटिव होने अथवा बीमार होने से शाखाएं बंद होने लगी हैं। इससे ग्राहकों की समस्या बढ़ गई है। पैसों की जरूरत होने पर उन्हें दर-दर भटकने के लिए विवश होना पड़ रहा है।

बंद चल रहा है यूनियन बैंक

यूनियन बैंक की मेन ब्रांच में कई स्टॉफ के पॉजिटिव मिलने के बाद यहां पब्लिक का आवागमन रोक दिया गया है। इसी तरह गो¨वदपुर के जीशान मार्केट में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में प्रबंधक, हेड कैशियर समेत पांच कर्मचारी और इसी बैंक की मीरापुर शाखा के ज्यादातर स्टॉफ कोरोना पॉजिटिव होने के कारण अगले आदेश तक दोनों शाखाओं को बंद कर दिया गया है। अभी चार-पांच दिनों पहले सेंट्रल बैंक की सिविल लाइंस शाखा के चीफ मैनेजर के संक्रमित होने के कारण शाखा बंद कर दी गई थी। पंजाब नेशनल बैंक के सर्किल हेड राकेश चंद्र शुक्ला का कहना है कि स्टॉफ की व्यवस्था होने पर एक-दो दिनों में दोनों शाखाएं शुरू कराई जाएंगी।

सरकार ने 50 फीसद स्टॉफ से ही काम लेने के लिए कहा है। एक-एक बैंक के पांच-छह लोग संक्रमित हो जा रहे हैं। इससे दूसरी शाखाओं के स्टॉफ भी भेजकर काम नहीं कराए जा पा रहे हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा टैगोर टाउन में भी करीब 50 फीसद स्टॉफ बीमार हैं।

बिलाल अहमद

सहायक जिला अग्रणी प्रबंधक