'सूखा नशा' पर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की स्टिंग का चौबीस घंटे में असर, डीआईजी/एसएसपी व एसपी गंगापार ने लिया संज्ञान

PRAYAGRAJ: झूंसी थाने से चंद कदम की दूरी पर मिनी गांजा फैक्ट्री संचालित थी। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने दो मार्च को अपने स्टिंग कॉलम के जरिए इस अवैध कारोबार का खुलासा किया था। 'सेटिंग' पर यहां खुलेआम बिक रहा 'सूखा नशा' शीर्षक से पब्लिश न्यूज को डीआईजी/ एसएसपी व एसपी गंगापार ने गंभीरता से लिया। इलाके में ऐसा अवैध काम न होने का दावा थाना पुलिस करती रही। अधिकारियों द्वारा मामले की निष्पक्षता से जांच करवाई गई। पड़ताल में भेजी गई टीम की मानीटरिंग खुद एसपी गंगापार कर रहे थे। टीम पहुंची तो गांजे की पुडि़या के साथ सप्लायर भी गिरफ्तार किया गया। कारोबारी पकड़ा गया तो मंगलवार की देर शाम एसएसपी ने थाना प्रभारी नरेंद्र प्रसाद को लाइन हाजिर कर दिया।

प्रकाश में आए कई लोगों के नाम

पकड़े गए गांजा सप्लायर का नाम एसपी गंगापार द्वारा दिलीप निषाद बताया गया। उसके पास भारी मात्रा में गांजे की पुडि़या भी पुलिस को मिली है। वह झूंसी का ही निवासी बताया गया। पूछताछ में पुलिस को उसके द्वारा धंधे में लगे कई लोगों के नाम बताए गए हैं। यदि पुलिस निष्पक्षता से काम करेगी तो पूरे मामले में और लोग पकड़े जा सकते हैं। सूत्रों की मानें तो उसके जरिए बताया गया कि शहर में कई जगह गांजे की सप्लाई वह किया करता था। गांजा की होल सेलिंग का काम कोई और किया करता था। पुलिस उसके द्वारा बताए गए लोगों तक यदि पहुंची तो पूरे गैंग से जुड़े लोग गिरफ्तार किए जा सकते हैं। फिलहाल लाइन हाजिर थाना प्रभारी नरेंद्र प्रसाद की जगह झूंसी की कमान पुलिस लाइंस में रहे निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह को सौंपी गई है।

गिरफ्तार दिलीप निषाद के पास से गांजा की ढेरसारी पुडि़या बरामद हुई है। उसके द्वारा बताए गए लोगों की तलाश में टीम लगाई गई है। जल्द ही और लोग भी गिरफ्त में होंगे।

धवल जायसवाल, एसपी गंगापार