एमएलएन मेडिकल कॉलेज में होगा वैक्सीनेशन

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जजेस का कोरोना वैक्सीनेशन आज एमएलएन मेडिकल कॉलेज में कराया जाएगा। देर शाम तक कुछ जजों के नाम हाईकोर्ट की ओर से शुक्रवार शाम को भेजे गए थे। मेडिकल कॉलेज प्रशासन का कहना था कि हमारी ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। जैसे-जैसे सूची आएगी, वैक्सीनेशन करवाते जाएंगे।

इनके नाम दी गई जानकारी

शनिवार को मेडिकल कॉलेज में जिन जजेस का वैक्सीनेशन होगा उनमें जस्टिस पंकज नकवी, जस्टिस सुशील हरकौली, जस्टिस तरुण अग्रवाल, जस्टिस रोहित राजन अग्रवाल, जस्टिस पीयूष अग्रवाल, जस्टिस जयंत बनर्जी, जस्टिस नीरज तिवारी का नाम की सूची आ चुकी थी। कॉलेज प्रशासन का कहना था कि जल्द ही सभी नाम सामने आ जाएंगे। हमारी ओर से पर्याप्त संख्या में वैक्सीनेटर और स्टाफ को लगाया गया है।

जागरुक हो रहे बुजुर्ग

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए बुजुर्गो का आगे आना जारी है। शुक्रवार को 2251 बुजुर्गो का वैक्सीन की पहली डोज दी गई। इनमें 45 साल से अधिक उम्र के गंभीर रोगी भी शामिल रहे। उनको रोग की जानकारी देने के लिए डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन साथ लाने की हिदायत दी गई है। इसके अलावा 3447 फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है। दूसरे जिले से आए जिन पुलिस कर्मियों की माघ मेले मे ड्यूटी लगाई गई है उनका वैक्सीनेशन भी किया जा रहा है। उनकी डोज प्रयागराज जिले को उपलब्ध कराई जा रही है। इसके बाद 11 मार्च को फ्रंट लाइन वर्कर्स को दूसरी डोज लगाई जाएगी। साथ ही 15 मार्च को हेल्थ वर्कर्स की दूसरी डोज का मॉप अप राउंउ का आयोजन भी किया जाएगा।

बुजुर्गो में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जागरुकता बढ़ रही है। यह लोग पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर सेटर पर पहुंच रहे हैं। मौके पर भी उनका रजिस्ट्रेशन कर टीका लगाया जा रहा है।

डॉ। राहुल सिंह, डिप्टी डीआईओ, स्वास्थ्य विभाग प्रयागराज