प्राइम सस्पेक्ट बहू व गांव का ही एक युवक पुलिस की हिरासत में, पूछताछ जारी

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंट कर हत्या की बात आई सामने, वजह तलाश रही पुलिस

PRAYAGRAJ: यमुनापार में बद्री प्रसाद (70) की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। सोमवार सुबह बॉडी उसी के घर में पाई गई। बात मृतक के भाई को मालूम चली तो वे चीख पड़ा। रेरा गांव में हुई इस घटना को सुनकर बारा थाने की पुलिस हरकत में आ गई। फोर्स मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की गई। जिस कमरे में वृद्ध की बॉडी थी वहां ब्लड के कोई निशान थे। कोई ऐसा औजार भी नहीं मिला जिससे कत्ल की आशंका हो। पूछताछ में मृतक के भाई ने कत्ल किए जाने का शक जाहिर किया। इस पर बॉडी पोस्टमार्टम हाउस भेज दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में वृद्ध की मौत का कारण गला घोटना पाया गया है। कत्ल के इस केस का राज टटोलने में देर रात तक पुलिस जुटी रही। फिलहाल मृतक की बहू व गांव के एक युवक को प्राइम सस्पेक्ट माना जा रहा है।

पड़ोसी युवक के साथ गई थी बहू

रेरा गांव निवासी बद्री प्रसाद के परिवार में उसकी पत्‍‌नी व एक बेटा और बहू उर्मिला ही थी। बताते हैं कि उसके बेटे की दिमागी हालत ठीक नहीं है। इस वजह से उर्मिला भी उसे तवज्जो नहीं देती। तफ्तीश में पुलिस को जो बातें मालूम चलीं वह चौंकाने वाली रहीं। पुलिस की मानें तो उसकी बहू उर्मिला के मंद बुद्धि पति से रिश्ते ठीक नहीं थे। पड़ोस के ही एक वीरेंद्र नामक युवक से उसकी नजदीकियां थीं। कुछ माह पूर्व वह उस युवक के साथ कहीं गई थी। हाल ही में वह घर वापस आई। उसके आते ही वह युवक भी लोगों को गांव में नजर आने लगा। खैर यह सब कुछ चलता रहा कोई बात नहीं थी। सोमवार सुबह वृद्ध बद्री प्रसाद की बॉडी घर में ही पाई गई। उसकी मौत की खबर सुनते ही भाई सहित पूरा परिवार चीख पड़ा। मृतक के भाई द्वारा कत्ल की आशंका जताई गई। पुलिस के मुताबिक मृतक के भाई का शक उसकी बहू और गांव के ही उस युवक पर है। प्राइम सस्पेक्ट मृतक की बहू गांव के उस युवक को पुलिस ने थाने पर बैठा लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने दोनों से पूछताछ में जुटी रही।

जमीन तो नहीं बनी कत्ल की वजह

वृद्ध की हत्या में पुलिस की तफ्तीश और लोगों द्वारा बताई गई बातों से स्पष्ट है कि बद्री प्रसाद की किसी से कोई रंजिश नहीं थी।

बॉडी घर में मिली लिहाजा साफ है कि उसकी हत्या में परिवार के ही किसी शख्स का हाथ है।

बहु की मंद बुद्धि पति से बनती नहीं थी। यदि उसके सम्बंध सस्पेक्टेड युवक से थे तो कत्ल की एक ही वजह हो सकती है।

वह है जमीन। हो यह सकता है कि बहू वृद्ध से प्रॉपर्टी अपने नाम करवाना चाह रही हो।

वृद्ध के न मानने पर उस युवक के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी हो। खैर पुलिस इस बिन्दु पर भी छानबीन कर रही है।

छानबीन में मिले सारे क्लू परिवार के ही किसी शख्स की तरफ जा रहे हैं। मृतक के भाई ने भी हत्या आशंका जताई है। पोस्टमार्टम में प्राइम सस्पेक्ट मृतक की बहू व उसके करीबी युवक को हिरासत में लिया गया है। तहरीर के आधार पर केस दर्जकर कत्ल के कारण का पता लगाया जाएगा।

सौरभ दीक्षित, एसपी यमुनापार