कोरोना के गंभीर मरीजों पर होगा प्लाज्मा थेरेपी का ट्रायल

एसआरएन कोविड अस्पताल में शनिवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कोविड प्लाज्मा बैंक का शुभारंभ किया। इसमें पहले दिन ही अस्पताल के दो जूनियर डॉक्टरों ने प्लाज्मा के लिए ब्लड डोनेट किया। अब एसआरएन अस्पताल में प्लाज्मा थेरेपी का क्लीनिकल ट्रायल शुरू हो गया है। डिप्टी सीएम ने दोनों जूनियर डॉक्टर डॉ। रोहित सिंह व डॉ। कुंवर विवेक सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

हेल्पलाइन नंबर किया गया जारी

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में डॉक्टरों ने जिस तरह पूरी लगन से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है, वह सराहनीय है। प्राचार्य डॉ। एसपी सिंह ने कहा कि प्लाज्मा रक्तदाता बनने के लिए पंजीकरण की व्यवस्था की गई। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 9795158566 व 9451686885 पर कॉल कर पंजीकरण करा सकते हैं। इस मौके पर उप प्राचार्य डॉ। वीके पांडेय, प्लाज्मा थेरेपी की नोडल डॉ। वत्सला मिश्रा, विधायक हर्षवधन वाजपेई, डॉ। मोहित जैन, डॉ। संतोष सिंह, गौतम त्रिपाठी, डॉ। एसबी यादव व अन्य मौजूद रहे।

गुरु दक्षिणा कार्यक्रम में हुए शामिल

डिप्टी सीएम आरएसएस के सिविल लाइंस स्थित कार्यालय में शनिवार को हुए गुरु दक्षिणा कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इस दौरान ध्वज पूजन कार्यक्रम भाग संघ चालक राकेश सिंह सेंगर व भाग कार्यवाह वीरकृष्ण श्रीवास्तव की देखरेख में हुआ।

'कोविड-19 के लिए और निजी अस्पतालों को करें चिह्नित'

कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए शनिवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए और अधिक प्रभावी ढंग से प्रयास करें। टेस्टिंग की संख्या और बढ़ाएं। कांटेक्ट ट्रेसिंग शत-प्रतिशत हो। यह भी कहा कि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कुछ और निजी अस्पताल को चिह्नित करें, जिससे लोगों का बेहतर इलाज हो सके। कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को प्रतिदिन अटेंड किया जाए और उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी नियमित करें। भर्ती मरीजों के साथ चिकित्सक, नर्स व वार्ड ब्वाय अच्छा व्यवहार करें। मिटिंग में डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया कि अधिक उम्र वालों और पूर्व में किसी बीमारी से ग्रस्त लोगों के होम आइसोलेशन की अनुमति में विशेष सावधानी बरती जा रही है। बैठक में कमिश्नर आर रमेश कुमार, एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन वाजपेई, पीडीए उपाध्यक्ष अंकित अग्रवाल, नगर आयुक्त रवि रंजन, सीडीओ आशीष कुमार, सीएमओ डा। जीएस वाजपेई, नगर अध्यक्ष गणेश केशरवानी, सांसद फूलपुर प्रतिनिधि दीपक पटेल आदि मौजूद रहे।