60 फिट रोड पर 300 वर्ग गज में बनवा रखा था तीन मंजिला मकान

अतीक के कारोबार की देखभाल करने वाले के रूप में है पहचान, पास नहीं था मकान का नक्शा

PRAYAGRAJ: पूर्व सांसद अतीक अहमद के साथ रहते हुए कमाई की बुलंद इमारत तैयार करने वाले असाद के महल पर गुरुवार को पीडीए ने बुलडोजर चला दिया। चंद घंटों के भीतर ही पूरा मकान धराशायी हो गया। अशाद के खिलाफ भी कई मुकदमे दर्ज बताये गये हैं। उसके खिलाफ कार्रवाई नक्शा पास न होने पर की गयी है। असाद को अतीक का बेहद करीबी बताया गया है। बताया जाता है कि वह अतीक की प्रापर्टी की देखभाल करता था।

22 दिन बाद शुरू हुई कार्रवाई

प्रदेश सरकार द्वारा माफियाओं और हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसी के तहत जेल में बंद अतीक अहमद के खास करीबी और कारोबार की देख-रेख करने वाले असाद के मकान पर गुरुवार को पीडीए ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी आलोक पांडेय के नेतृत्व में निर्माणाधीन मकान को जमींदोज कर दिया गया। बता दें कि पीडिए ने कुल 22 दिन बाद फिर से ध्वस्तीकरण अभियान शुरू किया है।

तीन करोड़ बतायी जा रही है कीमत

धूमनगंज के कसारी-मसारी 60 फीट रोड स्थित लगभग तीन सौ वर्ग गज में अतीक अहमद के करीबी व जमीन का कारोबार देख-रेख करने वाले असाद का तीन मंजिला मकान का ढांचा बनकर खड़ा हो चुका था। जिसे पीडीए से बगैर नक्शा पास कराए बनवाया जा रहा था। जिसकी कीमत ढाई से तीन करोड़ है। पीडीए ने चार घंटे के अंदर तीन मंजिला निर्माणाधीन मकान को ध्वस्त कर मलबे में तब्दील कर दिया। मकान गिरते ही जोरदार धमाका हुआ। इस दौरान बगल के एक व्यक्ति के घर के आगे का हिस्सा टूट गया। असाद के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। ज्यादातर मुकदमे जमीन व धोखाधड़ी से संबंधित हैं।

असाद के खिलाफ करेली में दो और धूमनगंज में दो मुकदमे दर्ज हैं। शातिर अतीक गैंग का सक्रिय सदस्य है। प्रॉपर्टी का काम करता है। ध्वस्त किया गया मकान अभी पूरी तरह से बन कर तैयार नहीं हुआ था। तीन मंजिला सिर्फ ढांचा तैयार हो रखा था।

अरुण चतुर्वेदी

धूमनगंज इंस्पेक्टर