बारिश से ज्यादातर जगहों पर ट्रांसफार्मर में आई फाल्ट

PRAYAGRAJ:

गुरुवार को हल्की बारिश व तेज हवा के चलते सिटी के कई जगहों पर फाल्ट आने से घंटों बिजली गुल रही। लोगों का आरोप है कि शिकायत के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। फाल्ट के नाम पर कटौती भी की जा रही है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि आंधी व बारिश से कई जगह तार टूट गए हैं। ट्रांसफार्मर में खराबी आ गई है। इसके चलते सिटी के आधा दर्जन से अधिक मोहल्ले में कई घंटे बिजली गुल रही।

इन एरिया में गुल रही बिजली

झलवा, जीटीबी नगर करेली, तेलियरगंज, पीपल गांव, चौफटका, दारागंज कच्ची सड़क, कल्याणी देवी और करेलाबाग एरिया के कई मोहल्ले में बिजली गुल रही। इसके साथ ही कई अन्य मोहल्ले में बिजली आने-जाने का सिलसिला जारी रहा। इस बीच लोग काफी परेशान रहे। ज्यादातर जगहों पर ट्रांसफार्मर में फॉल्ट आने की बात सामने आई। वहीं कुछ जगहों पर बारिश व पेड की डाल गिरने से मेन लाइल की केबल में फॉल्ट आ गया। अधिकारियों की माने तो मेन लाइन के केबल में हल्की सी भी कोई भार गिर जाएं। या फिर शार्ट करने पर तुरंत ट्रिप कर जाता है। जिसको ढूंढना थोड़ा दिक्कत हो जाता है। जब तक बारिश नहीं रोक जाता है। तब तक काम शुरु करना संभव नहीं है।

आंधी से पेड़ गिरा, घंटों बाधित रही बिजली

नैनी : मेवालाल की बगिया तिराहे के पास गुरुवार दोपहर आंधी के चलते एक पेड़ गिर गया.जिसमें कई लोग बाल-बाल बच गए। पेड़ की चपेट में आकर बिजली के तार टूट गया.जिससे कई घंटे विद्युत आपूíत बाधित रही.पेड़ के नीचे कई दोपहिया और चार पहिया वाहन दबकर क्षतिग्रस्त हो गए। सूचना पर बिजली विभाग के कर्मचारी पहुंचे, कई घंटे मशक्कत करने के बाद विद्युत आपूíत बहाल हो सकी।