चालक व खलासी फरार, गाड़ी पुलिस के कब्जे में

pratapgarh@inext.co.inRATAPGARH जनपद में इन दिनों अवैध शराब का धंधा चरम पर है। रविवार की सुबह लाखों रुपए की अवैध देशी शराब से भरी एक मिनी ट्रक कोतवाली क्षेत्र में पलट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस व आबकारी विभाग ने गाड़ी को पकड़ कब्जे में ले लिया। ट्रक चालक व खलासी फरार हो गया। अब इस बात की जांच की जा रही है कि शराब की खेप कहां से आ रही है और कौन मंगवाया था।

अमेठी की ओर जा रहा था ट्रक

रविवार की सुबह लगभग छह बजे इलाहाबाद की तरफ से एक मिनी ट्रक तेज रफ्तार से अमेठी की ओर जा रही थी। चिलबिला चौकी से दो सौ मीटर की दूरी पर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्रक के अंदर देशी शराब की पेटियां लदी थीं। ट्रक पलटने के बाद सड़क पर शराब की बोतलें बिखर गई। यह देख वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों की मानें तों घटनास्थल पर भीड़ देखते ही ड्राइवर व खलासी मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर चिलबिला चौकी प्रभारी सुभाष कुमार मयफोर्स मौके पर पहुंच गए।

मौके पर पहुंचे अफसर

थोड़ी देर में आबकारी विभाग के लोग भी मौके पर पहुंचे। क्रेन मंगा कर पुलिस ट्रक को सीधा कराई और उसे चिलबिला चौकी ले आए। चौकी में लिखा-पढ़ी के बाद उसे कोतवाली भेज दिया गया। घटना को लेकर जिला आबकारी अधिकारी बच्चा लाल का कहना है कि देशी शराब गैरजनपद ले जाई जा रही थी। गाड़ी पलटने से मामला खुल गया। गाड़ी व बरामद माल को कब्जे में ले लिया गया है। चालक, खलासी व इससे जुड़े लोगों पर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।

बाक्स

अंगूरी की पर डिगी पुलिस की नजर

चिलबिला के पास रविवार की सुबह शराब से लदी गाड़ी पलटने की सूचना के बाद वहां लोगों जमा हो गए। शराब पीने वाले लोग वहां अपने छोटे बच्चों के साथ पहुंचे और शराब लेकर भागने लगे। जो भी ग्रामीण उस रास्ते से गुजर रहा था वे दोनों हाथ में बोतल दबा कर गए। वर्दी में रहे होमगार्ड व सिपाही भी शराब को लूटने में पीछे नहीं रहे।