- मेला प्रशासन ने पटरी दुकानदारों को क्षेत्र को खाली करने का दिया आदेश

- गाली-गलौज के साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे पटरी दुकानदार

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ:

माघ मेला की तैयारी के साथ ही आए दिन कोई न कोई विवाद सामने खड़ा हो जा रहा है। मेला प्रशासन की ओर से इन दिनों माघ मेला क्षेत्र में सड़क किनारे दुकान लगाने और माला-फूल व प्रसाद बेचने वाले दुकानदारों को मेला क्षेत्र खाली करने को कहा गया। इसके अलावा कई दुकानदारों को वहां से भगाया जा रहा है। जिससे नाराज पटरी दुकानदारों ने बुधवार से मेला प्रशासन कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। दुकानदारों का कहना है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता, तब तक आंदोलन चलता रहेगा।

वर्षो से लगा रहे हैं दुकान, फिर इस बार सख्ती क्यों

मेला क्षेत्र में दुकान लगाने वाले पटरी दुकानदारों का कहना है कि अतिक्रमण के नाम पर उन पर ज्यादती की जा रही है। कुंभ मेला के दौरान भी इस तरह का उत्पीड़न नहीं किया गया। फिर माघ मेला में इस तरह का अन्याय क्यों। जबकि उनके द्वारा अतिक्रमण करने के बजाय सड़क किनारे बैठ कर कुछ सामान बेचा जाता है, ताकि परिवार चल सके। वर्षो से माघ मेला में दुकानदारों को जगह दिया जाता रहा है, फिर इस बार नई व्यवस्था क्यों?

गाली-गलौज कर रहे पुलिस वाले

प्रदर्शन कर रही महिलाओं का आरोप है कि कुंभ मेला से ज्यादा अत्याचार माघ मेला में हो रहा है। 1500 से ज्यादा दुकानदार प्रभावित हैं। दुकानदारों को गाली-गलौज करके भगाया जा रहा है। बुधवार को दोपहर में अक्षयवट थाने के दरोगा से दुकानदारों की झड़प हुई। दुकानदारों से कहा जा रहा है कि मेला प्रभारी से मिलो, मेला प्रभारी एसपी मिल नहीं रही हैं, क्या किया जाए।