होलागढ़ मर्डर केस में हिरासत में लिए गए पांच से होगी पूछताछ

जिन नंबरों पर लांग टाइम हुई तीनों की बात उन लोगों को सर्च करने में जुटी पुलिस

PRAYAGRAJ: बेटे और दो बेटियों संग विमलेश पांडेय की हत्या को हुए रविवार को तीसरा दिन था। यह वारदात शुक्रवार को हुई थी। केस की पड़ताल में जुटी पुलिस अब युवक और युवतियों के रिश्ते को खंगाल रही है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इनके किस-किस से रिश्ते थे। प्रिंस और उसकी दोनों बहनों के मोबाइल की कॉल डिटेल भी सर्च की जा रही है। सस्पेक्ट मिले तीन नंबरों पर पुलिस ट्रेस करने में जुट गई है। उधर पांच में से तीन टीमें बाहर और एक जिले में छानबीन कर रही है। जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही रचना की हालत में सुधार है, पर इतना नहीं कि वह बहुत कुछ बोल सके। यही वजह है कि पुलिस उसका बयान भी नहीं दर्ज कर पा रही।

घुमंतू गिरोह भी है रडार पर

वैद्य विमलेश पांडेय व उनके बेटे ¨प्रस एवं बेटी श्रेया और शीबू की धारदार औजार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। होलागढ़ के बरई हरख गांव के मजरा शुकुल का पूरा में हुई इस वारदात के खुलासे को लेकर पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। मामले की मॉनीटरिंग खुद एसएसपी कर रहे हैं। एसएसपी द्वारा बनाई गई पांच टीमों में से एक टीम प्रतापगढ़ और दूसरी फतेहपुर कौशाम्बी एवं तीसरी वाराणसी रूट पर लगाई गई है। हालांकि यह टीमें कातिलों के क्लू तक नहीं पहुंच सकी हैं। प्याज के परत की तरह क्लू तलाशने में जुटी पुलिस की निगाह घुमंतू गिरोह की तरफ भी है। यह गिरोह सोरांव के यूसुफपर और मऊआईमा एवं नवाबगंज में हुए सामूहिक हत्याओं के बाद भी प्राइम सस्पेक्ट था। इस दिशा में कदम बढ़ाने के बाद भी पुलिस सफलता से दूर ही रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि होलागढ़ केस में पुलिस का इस तरफ वक्त जाया करना उचित न होगा। हालांकि पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए शनिवार रात पांच लोग हिरासत में लिए गए हैं।

नहीं मिला तालाब में फेंका मोबाइल

शनिवार को पुलिस द्वारा उठाए गए युवक से विमलेश के गायब मोबाइल का सुराग मिला। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया था कि मोबाइल उसे गिरा हुआ मिला था। पता चलने के बाद डर उसने तालाब में फेंक दिया था। रविवार को पुलिस उस तालाब में मोबाइल के सर्च ऑपरेशन में जुटी। बताया गया कि तालाब में पानी ज्यादा था। इसलिए पानी को पम्प मशीन लगाकर निकाला गया। पानी कम होने के बाद मोबाइल की तलाश की गई। हालांकि मोबाइल नहीं मिला सका।

मामले की जांच चल रही है। पुलिस हर एंगल पर छानबीन कर रही है। केस में कोई नए अपडेट नहीं हैं। कुछ टीमें बाहर भी भेजी गई है।

अशोक बेंकटके, सीओ सोरांव