जानसेनगंज इलेक्ट्रानिक मार्केट में व्यापारी से एक लाख तीस हजार लूटे

माल उतरवाने के दौरान बदमाशों ने पीछे से हमलाकर अंजाम दी वारदात

ALLAHABAD: शाहगंज पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर बेखौफ बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दे दिया और भाग निकले। बदमाशों ने घटना को अंजाम देने की टाइमिंग को ऐसा रखा जब व्यापारी के पास विरोध कर पाने का कोई आप्शन नहीं था। बड़े आराम से घटना को अंजाम देकर लुटेरे भाग निकले। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पड़ताल में जुटी रही लेकिन उसके हाथ कोई क्लू नहीं लगा। घटना की रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर व्यापारी ने कोतवाली थाने में दे दी है।

इलेक्ट्रानिक मार्केट में है शॉप

चकिया एरिया के रहने वाले भारत कुमार सजनानी की जानसेनगंज इलेक्ट्रानिक मार्केट में शॉप है। इलेक्ट्रानिक्स आइटम्स के लिए फेमस इस मार्केट में रोजाना हजारों लोग दूर दराज से इलेट्रानिक सामानों की खरीदारी करने आते हैं। रोज की तरह भारत ने शनिवार को भी अपनी दुकान खोला था। देर शाम करीब साढ़े नौ बजे दुकानदारी समाप्त होने के बाद सामनों को पूरी तरह से समेट लेने के बाद वह इसे गोदाम में रखवाने के लिए चल दिया। दुकान से कुछ ही दूरी पर उनका गोदाम है। भारत के मुताबिक करीब सवा दस बजे वह सारा माल लेकर गोदाम की तरफ अपने अन्य कर्मचारियों के साथ पहुंचा। गली में काफी अंधेरा होने के कारण कुछ साफ दिख नहीं रहा था। अंधेरे का फायदा उठाते हुए कुछ बदमाशों ने पीछे से हमला बोल दिया। बदमाशों ने भारत पर लकड़ी के पटरे उसके पीठ पर वार किया। जब तक वह संभल पाता बदमाशों ने उसके हाथ से बैग छीन लिया और अंधेरे का फायदा उठाकर गायब हो गए। भारत के अनुसार बैग में एक लाख तीस हजार रुपए नकद रखे हुए थे। उनके शोर मचाने पर आसपास के लोग जुटे लेकिन बदमाशों का कुछ पता नहीं चला।

पुलिस कर रहा है आनाकानी

भारत कुमार ने स्थानीय व्यापारियों के साथ शाहगंज थाने पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस को दी। पहले तो पुलिस तहरीर लेने में ही आनाकानी करती रही। व्यापारियों के दबाव में उसने तहरीर तो ले ली मगर लूट करने वाले बदमाशों के खिलाफ अपराध दर्ज नहीं किया। भारत का कहना है कि जहां पर घटना हुई वहां से पुलिस चौकी चंद कदम पर है। अक्सर पुलिस वाले चौकी पर नहीं रहते। व्यापारी के साथ हुई घटना और पुलिस के रवैए को लेकर इलेक्ट्रानिक मार्केट के व्यापारियों में रोष है।

इस घटना की जानकारी मुझे नहीं है। थानाध्यक्ष अवकाश पर चल रहे हैं। उनके आने के बाद ही कुछ कहना उचित होगा।

कृष्ण मुरारी यादव,

प्रभारी एसओ