- कपड़े पर गंदा डालकर महिला का ध्यान बंटाया

- युवक बैग छीनकर भागा, 75 हजार रुपए व जेवर थे

ALLAHABAD: लोग सावधान रहें। शहर में लुटेरिनें घूम रही हैं। कोई युवती आपके कपड़े पर गंदा लगा होने की बात कहे तो उस पर विश्वास न करें। ऐसा कर वह आपका ध्यान बंटा सकती है और ताक में लगा उसका साथी कीमती सामान उड़ा सकता है। मेजा के नीवी की एक महिला एक युवती के झांसे में आ गई और लाखों रुपए का चूना लगवा बैठी। युवती उनके पास पहुंची और कहा कि आपकी साड़ी पर गंदा लग गया है। उनका ध्यान गंदगी को साफ करने पर गया तो इसी बीच मौका पाकर एक युवक उनका बैग छीनकर भाग निकला। बैग में 75 हजार 300 रुपए, सोने की चेन, अंगूठी व एटीएम कार्ड, पासबुक थे। महिला ने कीडगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।

हॉस्पिटल में रुपए जमा कराने आई थी

मेजा के नीवी के लक्ष्मीकांत शुक्ला की पत्‍‌नी आशा देवी सोमवार दिन में 11 बजे रामबाग रेलवे स्टेशन के पास बस से आई थीं। उनको जार्जटाउन के एक हॉस्पिटल जाना था। जहां रुपए जमा कराने थे। उनको कोठापारचा में भी कुछ काम था। वह पैदल ही कोठापारचा की ओर जाने लगीं। वह बाई का बाग स्थित एक हॉस्पिटल के पास पहुंची थीं कि तभी पीछे से एक युवती आई। उसने कहा कि आंटी आपकी साड़ी पर कुछ गंदा लग गया है। वह पास के ही एक ठेले से पानी लेकर साड़ी को साफ करने लगीं। बैग उनके कंधे पर टंगा था। इसी बीच एक युवक बाइक से आया और उनका बैग छीनकर भाग निकला। कपड़े पर गंदा लगा होने की बात कहने वाली युवती भी उसके साथ थी।

गलियों में गुम हो गए जोड़े

महिला शोर मचाती रह गई लेकिन तब तक लुटेरिन अपने साथी के साथ गायब हो चुकी थी। उन्होंने अपने घर पर खबर दी। गांव से कुछ लोग पहुंचे और कीडगंज थाने पर तहरीर दी। अज्ञात युवक व युवती के खिलाफ मंगलवार को एफआईआर दर्ज कर ली गई।