परिजनों ने पड़ोसियों पर लगाया आरोप, गांव में सनसनी

KAUSHAMBI(JNN): सैनी कोतवाली के धारूपुर गांव में पड़ोसियों ने एक युवक पर चोरी का आरोप लगाकर पहले मारा-पीटा। उसके बाद गांव के बाहर लाकर उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर ¨जदा जला दिया। शोरगुल सुनकर मौके पर पहुंच परिजनों ने उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर उसे इलाहाबाद रेफर कर दिया। लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। परिजनों ने गांव के ही तीन लोगों पर युवक को ¨जदा जलाकर मारने का आरोप लगाया है। घटना से गांव में सनसनी है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन कर रही है।

साइकिल चुराने का आरोप

सैनी प्रतिनिधि के अनुसार धारूपुर निवासी सोनू (20) पुत्र नौरंग पटेल गुरुवार की शाम गांव के दो युवकों संग साइकिल से मेला देखने गया था। वहां एक परिचित के घर साइकिल खड़ी कर सभी लोग मेला देखने चले गए। वापस लौटने पर एक युवक की साइकिल गायब थी। युवक ने सोनू पर साइकिल चोरी को आरोप लगा कर विवाद कर लिया। घर पहुंचकर उसने घटना की जानकारी परिजनों को दी। युवक के परिजनों ने सोनू को घर से उठा लिया। उसे थाने ले जाने के बहाने गांव से बाहर ले गए और मारपीट कर साइकिल के बारे में पूछताछ करने लगे। सोनू ने साइकिल चोरी की बात अस्वीकार कर दी। शुक्रवार की सुबह जब सोनू के परिजन खेत चले गए। उनके जाने के तुरंत बाद ही पड़ोस के लोगों ने उसे फिर पकड़ लिया। मारपीट कर साइकिल की बावत जानकारी लेने लगे।

गांव के बाहर ले जाकर किया आग के हवाले

आरोप है कि सोनू ने दोबारा साइकिल चोरी से इंकार किया तो सभी उसे गांव के बाहर ले आए। इसके बाद केरोसिन तेल डालकर आग लगा दी। उसके चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर खेत में काम कर रही उसकी भाभियां व अन्य लोग मौके पर आ गए। उन्हें देखकर हमलावर फरार हो गए। किसी तरह लोगों ने आग पर काबू पाकर सोनू को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर यहां से उसे इलाहाबाद के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसआरएन ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। एसआरएन में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में एएसपी ओपी पांडेय का कहना है कि साइकिल चोरी के विवाद की जानकारी गांव के लोगों ने पुलिस को दी थी। आरोपी युवक की आग से जलने के बाद मौत होने की बात सामने आई है। पुलिस पूरी घटना की जांच कर रही है। जो भी दोषी मिलेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।