मनमोहन पार्क के पास अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम, विरोध पर उतरे लोग

पुलिस ने बल प्रयोग कर किया शांत, चला ध्वस्तीकरण अभियान

ALLAHABAD: रोड पटरी पर अवैध कब्जा करने वाले दुकानदारों के खिलाफ नगर निगम का अभियान लगातार जारी है। रविवार को निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने मनमोहन पार्क से लेकर कर्नलगंज तक कई दुकानों को ध्वस्त करते हुए टीनशेड जब्त कर लिया। कई घंटे तक चले इस अभियान के दौरान विरोध करने वाले दुकानदारों को पुलिस ने डंडा पटककर फटकारा और उपद्रवियों पर लाठी भी भांजी। यह देखकर आसपास के लोग सहम गए और घरों में जा छिपे।

तीन ट्रक माल जब्त हुआ

रविवार दोपहर निकले नगर निगम के दस्ते ने कटरा मनमोहन पार्क से अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर सड़क पर अवैध कब्जा करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण ध्वस्त कर दिया गया। बुलडोजर ने किसी को नहीं बख्शा। इस बीच कुछ दुकानदारों ने निगम के दस्ते का विरोध किया तो मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स ने कड़ा तेवर अख्तियार कर लिया। पुलिस ने डंडा फटकारा और लोगों को दौड़ाया। जो लोग नहीं माने उन्हें पुलिस के डंडे भी खाने पड़े। मौके पर निगम ने तीन ट्रक माल जब्त किया। इनमें बांस, टीन शेड समेत कई सामान मौजूद रहे।

सहमे रहे स्थानीय लोग

इस दौरान निगम के दस्ते और पुलिस फोर्स के तेवर देखकर स्थानीय लोग भी सहम गए। पुलिस के डंडे के डर से बहुतों ने घर में छिपकर बाहर का नजारा देखा। हिंदू हास्टल के आसपास भी दस्ते ने कार्रवाई की। नगर निगम के लीगल एडवाइजर एसएल यादव ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी और किसी को नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने बताया कि अवैध कब्जा करने वालों से दंड के तौर पर आर्थिक जुर्माना भी वसूला जा रहा है।