मेयर ने वेंडिंग जोन बनाने का दिया आदेश, छूटे दुकानदार भी कर सकते हैं आवेदन

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश में फेरी नीति लागू करने के लिए प्रदेश सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। इसके बाद भी पटरी के दुकानदारों को क्यों खदेड़ा जा रहा है। अतिक्रमण हटाओ अभियान के नाम पर छोटे दुकानदारों को परेशान क्यों किया जा रहा है। सोमवार को वेंडिंग जोन बनाए जाने की तैयारी को लेकर बुलाई गई मीटिंग में मेयर अभिलाषा गुप्ता ने नगर निगम के अधिकारियों से सवाल किया। वहीं एडीए और प्रशासन के कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठाया।

मेयर ने ली बसाने की जानकारी

मेयर ने अधिकारियों से पूछा कि सिविल लाइंस से पटरी के जिन दुकानदारों को खदेड़ा गया है, उन्हें बसाने को लेकर क्या प्रयास हो रहा है। उन्हें कहां जगह दी जा रही है। जिसका जवाब अधिकारी नहीं दे सके। कहा कि वेंडिंग जोन बनने पर ही जगह दिया जाएगा। जिस पर मेयर ने कहा कि सिविल लाइंस में ही पत्थर गिरजा घर के पास पूर्व जीजीआईसी के पास खाली पड़ी जमीन पर वेंडिंग जोन बनाया जाए और वहां जमीन साफ कराकर दुकानदारों को जगह दी जाए।

पूरा हुआ सर्वे का काम

अधिकारियों ने मेयर को बताया कि रोड पटरी पर दुकानदारों के सर्वे का काम पूरा हो चुका है। जिसे अब बंद कर दिया गया है। जिस पर मेयर ने कहा कि सर्वे होने के बाद भी कुछ दुकानदार जरूर छूटे होंगे। ऐसे दुकानदारों का आवेदन स्वीकार किया जाएगा और उन्हें लिस्ट में शामिल किया जाए। ताकि जब परिचय पत्र और लाइसेंस दिया जाए तो किसी के साथ अन्याय न होने पाए।