मेम्बर रेलवे बोर्ड ने कुंभ मेला तैयारियों की समीक्षा की, समय से काम पूरा करने का निर्देश

ALLAHABAD: रेलवे बोर्ड मेम्बर ट्रैक्शन व पदेन सचिव घनश्याम सिंह मंगलवार को इलाहाबाद पहुंचे। उन्होंने एनसीआर हेडक्वार्टर सुबेदारगंज में मीटिंग कर कुंभ मेला से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में जीएम एनसीआर राजीव चौधरी, एजीएम, मुख्यालय के विभागाध्यक्ष, मण्डल रेल प्रबन्धक, अपर मण्डल रेल प्रबन्धक आदि मौजूद रहे।

स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीड्योर अपनाएं

जीएम ने कुंभ मेला के लिए कराए जा रहे कार्यो की जानकारी दी। एडीआरएम इलाहाबाद ने सभी क्षेत्रीय रेलों द्वारा की जा रही तैयारी और परियोजनाओं के बारे में मेम्बर ट्रैक्शन को पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिये समझाया। घनश्याम सिंह ने कहा कि कुंभ मेला के दौरान अतिरिक्त भीड़ से निपटने के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीड्योर अपनाएं। उन्होंने कहा कि कुंभ से संबंधित सभी परियोजनाओं और कायरें को समय पर पूरा करते हुए निर्धारित लक्ष्यों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

सिविल डिफेंस से मदद मांगे

मेम्बर टै्रक्शन ने कहा कि मेला अवधि के दौरान तीर्थयात्रियों की सहायता और मार्गदर्शन के लिए सिविल डिफेंस और स्काउट का उपयोग करें। चालक दल के साथ पर्याप्त रेक और अन्य कर्मचारियों को आवश्यकतानुसार उपलब्ध कराया जाएगा। तीनों क्षेत्रीय रेलवे अर्थात उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे को रेल मंत्रालय के पूर्ण समर्थन के लिए आश्वस्त भी किया।