- मिड डे मील योजना ये अध्यापक हो रहें मालामाल

AKODHA(12 Jan,JNN): शासन प्रशासन की अनदेखी के चलते क्षेत्र में संचालित परिषदीय विद्यालयों में मिड डे मील योजना कागजों पर संचालित कर जहां अध्यापक मालामाल हो रहे हैं तो वहीं बच्चों को योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। जिससे क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

नहीं मिल रहा दूध व भोजन

क्षेत्र में शिक्षा का स्तर बढ़ाने के लिए जहां शासन ने परिषदीय विद्यालयों में बच्चों के पठन पाठन के लिए तरह तरह की योजनाएं संचालित कर रहे हैं और शिक्षा के साथ स्वास्थ्य को सुदृढ़ बनाने के लिए शासन द्वारा मध्याहन भोजन के साथ साथ दूध वितरण की योजनाओं का संचालन किया। भोजन एवं दूध के लिए जहां बच्चे परिषदीय विद्यालयों में जाते हैं तो वहां बच्चों न तो मध्याहन भोजन नसीब होता है और न ही दूध का वितरण किया जा रहा है।

अभिभावकों का आरोप है

जिससे क्षेत्र के अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त है। अभिभावकों का आरोप है कि क्षेत्र में संचालित परिषदीय विद्यालयों में जहां शिक्षा का स्तर लगातार गिर रहा है तो वहीं विद्यालयों में बच्चों की संख्या नगण्य होने के बावजूद अध्यापकों द्वारा फर्जी उपस्थिति दिखाकर प्रतिमाह हजारों रुपये की शासन की राजस्व क्षति पहुंचाई जा रही है। क्षेत्रीय लोगों ने विभागीय उच्चाधिकारियों से शीघ्रातिशीघ्र क्षेत्र के आम्बा, एकौनी, नौगवां, गढ़वा, गौरा, सेहरा, देवरा आदि में संचालित परिषदीय विद्यालयों में संचालित एमडीएम की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।