पुलिस ने छापेमारी के दौरान फरार ग्राहक को दबोचा, दो महिलाओं ने किया सरेंडर

ALLAHABAD: चौक स्थित रेड लाइट एरिया यानी की मीरगंज में मंगलवार को पुलिस की टीम ने छापा मारा। पुलिस ने यह कार्रवाई दलाल और ग्राहक की तलाश में रेड लाइट समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने फरार चल रहें ग्राहक सचिन श्रीवास्तव को पकड़ लिया। जबकि पुलिस के दबाव में संगीता और दुर्गा कांवले ने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। वहीं मनीषा, रेखा, हसीना, बॉबी, रागिनी, कांक्षी सिंह, पिंकी, रजनी सावंत अभी भी फरार हैं। पुलिस को इनकी भी तलाश है। इन सभी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी है।

बीते साल हुई थी कार्रवाई

बीते साल एक मई को पुलिस और प्रशासन ने वाराणसी की संस्था गुडि़या की मदद से मीरगंज में बड़ी कार्रवाई की थी। इस दौरान संस्था ने 120 महिलाएं और 20 बच्चों को दलालों से मुक्त कराया था। पुलिस ने 10 दलाल और ग्राहकों को भी गिरफ्तार करते हुए जेल भेज था। जिला प्रोबेशन अधिकारी के निर्देशन में सभी का मेडिकल कराने के बाद आगरा व दूसरी जगह के शरणालय में भेजा गया था। ऑपरेशन फ्रीडम के तहत पुलिस प्रशासन ने मीरगंज के 24 मकानों को सीज भी किया था। संस्था की ओर से सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई। सुप्रीम कोर्ट ने जमानत को निरस्त करते हुए सभी को आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया लेकिन किसी ने नहीं किया। इस पर उनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया गया।

वर्जन

कोर्ट के आदेश पर फरार अभियुक्त की तलाश में रेड लाइट समेत कई स्थानों पर दबिश दी गई थी। फरार सचिन को पकड़ लिया गया मगर दो महिलाओं ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

अनुपम शर्मा, इंस्पेक्टर कोतवाली