जिला टास्क फोर्स की मिटिंग में शेयर किया गया एक्शन प्लान, दो से 15 दिसंबर तक चलेगा अभियान

prayagraj@inext.co.in

येन-केन प्रकारेण वंचित रह गये दो साल तक के बच्चों और उनकी माताओं के टीकाकरण के लिए विशेष अभियान दिसंबर महीने की दो तारीख से शुरू किया जायेगा। इसके लिए एक्शन प्लान तैयार कर लिया गया है। सोमवार को इसे लेकर हुई मिटिंग में सीडीओ और सीएमओ ने संबंधित को निर्देशित किया कि इस प्रोग्राम को सीधे सीएम मॉनीटर कर रहे हैं। इसलिए इसके साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

रेग्युलर करें समीक्षा

सीडीओ प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि नियमित रूप से प्रोग्राम की समीक्षा करें। माइक्रोप्लान वर्कआउट करके शेयर कर लें और आशाओं की अनिवार्य रूप से मॉनिटरिंग करें। स्पेशली बहरिया, हंडिया, कोरावं ब्लाक में। यहां की परफॉरमेंस बेहद पुअर रही है। सीएमओ मेजर डॉ। गिरजा शंकर बाजपेई ने बताया कि सरकार की प्राथमिकताओं में टीकाकरण को शत प्रतिशत सुनिश्चित कराना शामिल है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। तीरथ लाल ने बताया कि मिशन इंद्रधनुष के माध्यम से टीकाकरण में वांक्षित बढ़ोतरी के लिए प्रयागराज को भी शामिल किया गया है। मिटिंग में एसीएमओ डॉ। सत्येन राय, डॉ। राहुल, डॉ। अनिल संथानी, बाल विकास पुष्टाहार, एमओआईसी, डीएचओ, डब्लूएचओ व यूनिसेफ के मेम्बर्स मौजूद रहे।

नियमित प्रतिरक्षण अभियान में छूट गयी गर्भवती महिलाओं एवं दो साल तक के बच्चों के टीकाकरण के लिए दो से 12 दिसम्बर तक मिशन इन्द्रधनुष अभियान चलाया जाएगा। जिले के जिन ब्लॉक की टीकाकरण में उपलब्धि कमजोर है वहां ज्यादा फोकस किया जायेगा।

डॉ। तीरथ लाल

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी