मेयर ने फेसबुक पर पोस्ट करके पूछा किस पार्टी से लड़ूं चुनाव

80 प्रतिशत लोगों ने भाजपा के साथ जाने का दिया सुझाव

ALLAHABAD: नोट बंदी पर पूरे देश में खलबली मची है। पब्लिक प्राब्लम फेस कर रही है। पब्लिक की प्राब्लम को बेस करके तमाम राजनीतिक दल सरकार को घेरने में लगे हैं। इसके बाद भी मोदी मैजिक पर कोई असर नहीं है। इसका उदाहरण है इलाहाबाद की मेयर की फेसबुक पर एक पोस्ट जिसमें उन्होंने पब्लिक ने सुझाव मांगा था कि किस दल के टिकट पर चुनाव लड़ें।

डेढ़ हजार से अधिक लाइक व कमेंट

पूरे देश में मचे राजनीतिक घमासान के बीच पब्लिक का मूड जानने के लिए मेयर अभिलाषा गुप्ता ने बुधवार की रात अपने फेसुबक एकाउण्ट पर एक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने इलाहाबादियों से सुझाव मांगा। पोस्ट में उन्होंने लिखा कि 'मैं आप सबसे जानना चाहती हूं कि किस पार्टी से चुनाव लड़ना चाहिए। या फिर निर्दली ही। आज ऐसे ही मन हुआ कि आप सबसे जानूं' मेयर के पोस्ट करते ही लाइक व कमेंट का सिलसिला शुरू हो गया। गुरुवार की शाम तक करीब 1570 लोगों ने लाइक व कमेंट किया। मेयर के पोस्ट पर आए कमेंट में 80 प्रतिशत लोगों ने भारतीय जनता पार्टी से जुड़ने का सुझाव दिया है। नीरज चौरसिया ने पोस्ट किया है, शहर दक्षिणी से बीजेपी टिकट पर चुनाव लड़ें, उमेश ने लिखा है- बीजेपी ज्वाइन करें, मैं वोट आपको ही दूंगा। मनीष भट्ट ने बीजेपी से जीत पक्की बताई है। वहीं कुछ ने भड़ास भी निकाली है। जिसमें कहा है कि किस-किस पार्टी से जुड़ेंगी। जवाब में मेयर ने लिखा कि वे अब तक किसी पार्टी से नहीं जुड़ी हैं।

पब्लिक का मूड जानने के लिए

मेयर अभिलाषा गुप्ता ने बताया कि जिस तरह से पॉलिटिकल माहौल बन रहा है। विभिन्न दलों के लोगों के साथ कुछ लोग नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं, उसे देखते हुए मैने सोचा पब्लिक का मूड जाना जाए। आश्चर्यचकित हूं कि पब्लिक अभी भी नरेंद्र मोदी जी को पसंद कर रही है। फेसबुक पर 80 प्रतिशत लोगों ने भाजपा से जुड़ने की सलाह दी है। वहीं 10 प्रतिशत लोगों ने निर्दल और दस प्रतिशत लोगों ने सपा, बसपा और कांग्रेस से जुड़ने की बात कही है।

मैंने आज तक कोई पार्टी ज्वाइन नहीं की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यो से प्रभावित हूं। पब्लिक का विचार जानने के बाद आश्चर्यचकित हूं कि हकीकत क्या है और माहौल क्या बनाया जा रहा है।

अभिलाषा गुप्ता

मेयर, नगर निगम इलाहाबाद