एक साथ मिलकर लड़नी होगी कोरोना से लड़ाई

चौबीस घंटे में 11 मरीजों की गई कोरोना से जान

इस बार कोरोना जरा भी पीछे हटने का नाम नही ले रहा है। शुक्रवार को एक बार फिर दो हजार से अधिक मरीजों ने दस्तक दी तो वही 11 संक्रमितों की मौत हो गई। मौत और सक्रमितों के आंकड़े इतने आसानी से कम नही होंगे। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इसके लिए शहर को मिलकर मुकाबला करना होगा। लोगों को मास्क लगाने के साथ सोशल डिसटेंसिंग का कड़ाई से पालन करना होगा।

यूपी में दूसरे ंनबर पर है प्रयागराज

अन्य मामलों में भले ही प्रयागराज का यूपी में टॉप प्लेस न हो लेकिन कोरोना संक्रमितों में हम प्रदेश में लगातार दूसरी पोजिशन पर बने हुए हैं। इससे यह तय होता है कि प्रयागराज के लोग न तो मास्क पहन रहे हैं और न ही सोशल डिसटेंसिंग का पालन कर रहे हैं। यही कारण है कि शुक्रवार को 2236 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। इस बीच 863 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। एक दिन में टोटल कोरोना सैंपलिंग 11969 हुई है।

सर्राफा व्यापारियों ने लिया फैसला

सराफा एसोसिएशन प्रयागराज की एक आवश्यक बैठक शुक्रवार को चौक में हुई। जिसमें व्यापारियों ने हिस्सा लेकिर निर्णय लिया कि बढ़ते कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए सभी प्रमुख सराफा बाजार सिविल लाइंस , चौक ,कटरा अल्लापुर , धूमनगंज में शनिवार से सोमवार तक स्वेच्छा से दुकाने बंद रहेंगी। अगर संक्रमण की दर कम नहीं होती तो बंदी को आगे भी जारी रखा जाएगा। बैठक में प्रयाग सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश सिंह महामंत्री अतुल चोपड़ा , संरक्षक विष्णु अग्रवाल , संजय गुप्ता , अमित चोपड़ा राजेश सिंह बीके रस्तोगी रामजी गुप्ता विजय सिंह अमित गुप्ता अंचल नीरज सिंह समेत बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित रहे।

कोरोना को हराने के लिए पूरे शहर को आगे आना होगा। सभी लोग मास्क लगाए और सोशल डिसटेंसिंग का पालन करें। संक्रमित की जांच कराकर इलाज कराया जाए। ऐसा करने के बाद हम कोरोना को मात दे सकेंगे।

डॉ। ऋषि सहाय, नोडल कोविड 19