i shocking

-रिश्ते और दोस्ती के विश्वास का गला घोंट रहे हैं अपने

-हाल में हुई घटनाएं बनीं सबक, खुलासे से बेनकाब हुए चेहरे

mukesh.chaturvedi@inext.co.in

PRAYAGRAJ: घनिष्ठ रिश्तों और दोस्ती की आस्तीन में पल रहे सांप खूनी हो गए हैं। विश्वास का गला घोंट रहे ये आस्तीन के सांप अब तक कई लोगों को अपने जहर से मौत की नींद सुला चुके हैं। हाल-फिलहाल में हुई विभिन्न घटनाओं के खुलासे देखने के बाद कहना गलता न होगा कि खतरा दूसरों से नहीं अपनों से ही है

केस-1

सोरांव थाना क्षेत्र के बिगहियां गांव में छह सितंबर की रात प्रताप नारायण सहित उसकी पत्नी, मासूम बेटी व सास हत्या कर दी गई थी। खुलासा हुआ तो पता चला कि प्रताप के साढ़ू अमर कुमार उर्फ शरद पांडे ने ही एक लाख रुपए में उसे सबक सिखाने के लिए सुपारी दी थी। सुपारी लेने वालों ने नशे के झोंक में चारों की बेरहमी से हत्या कर दी।

केस-2

चार अक्टूबर की रात शहर स्थित खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के भुसौली टोला निवासी हिस्ट्रीशीटर मनीष उर्फ मोंटू की हत्या में भी दोस्तों का नाम सामने आया था। जांच में जुटी पुलिस को पता चला कि पुरानी दोस्ती में पैसों के लेन-देन को लेकर हुए विवाद के बाद दोस्तों ने ही उसके विश्वास को गोलियों से भून दिया था।

केस-3

तेलियरगंज स्थित टीबी कॉलोनी में अमर भारतीय की हत्या भी एक अक्टूबर को उसके अपने दोस्तों ने ही की थी। कत्ल की जांच में जुटी शिवकुटी पुलिस ने कातिलों को पकड़ा तो दोस्ती की आस्तीन में पल रहे सांपों का चेहरा बेनकाब हो गया। उसके दोस्त संजय ने भी ब्याज पर पैसा लिया था। उसने पैसा वापस मांगा तो संजय ने उसे मौत के घाट उतार दिया।

केस-4

यह चर्चित घटना नौ अक्टूबर की रात पीसीबी हॉस्टल में हुई। बर्थडे पार्टी में पहुंचे छात्रनेता अच्युतानंद शुक्ल को गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया गया.हत्या सीएमपी छात्र संघ अध्यक्ष ने की है। अच्युतानंद ने ही उसे चुनाव लड़ाया और हर कदम पर उसकी मदद करता रहा। इतनी गहरी दोस्ती होने के बावजूद उसने भरोसे का खून कर दिया।

- बेशक यह चिंता का विषय है। इस मामले में मैं यही कहूंगा कि लोग सोच-समझ कर किसी पर भरोसा करें। किसके दिल में क्या है यह किसी को नहीं पता। किसी पर भी शक होने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें। ताकि समय रहते पुलिस सख्त कदम उठा सके।

-नितिन तिवारी, एसएसपी प्रयागराज