- कीडगंज का था निवासी,सरायइनायत के सुदनीपुर कला गांव में हुई घटना

- मकान मालिक की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा, जांच शुरू

PRAYAGRAJ: सिटी के कीडगंज निवासी राजू (37) की बेरहमी से हत्या कर दी गई। ईट और पत्थर से सिर कूच कर कातिल ने वारदात को अंजाम दिया। उसकी यह दर्दनाक हत्या सरायइनायत के सुदनीपुर कला गांव स्थित किराए के मकान में हुई। सोमवार को मकान मालिक पहुंचा तो कत्ल की जानकारी हुई। कमरे में खून से लथपथ उसकी बॉडी पड़ी थी। खबर मिलते ही फोरेंसिक व डॉग स्क्वायड टीम संग पुलिस पहुंची। छानबीन के बाद बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। मकान मालिक वेद प्रकाश की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

फोरेंसिक टीम जुटाई सैंपल

पिता किशन लाल व मां की मौत के बाद राजू कीडगंज घर छोड़ कर सुदनीपुर गांव चला गया। पास के एक दूसरे गांव में उसकी बुआ रहती थीं। अविवाहित राजू वहां स्वर्णकार वेद प्रकाश के यहां किराए पर कमरा लेकर रहने लगा। थोड़ी दूर पर बुआ का भी घर था लिहाजा उसे मदद मिल जाया करती थी। बताते हैं कि वह बैरहना में किराने की दुकान पर काम किया करता था। काम के बाद फिर वह सुदनीपुर चला जाता था। मकान मालिक पास के एक दूसरे मकान में रहता है। उसकी मानें तो सुबह वह राजू को काल किया तो मोबाइल बंद मिला। इस पर वह मकान पर पहुंचा तो बाहर से चैनल बंद था पर लॉक नहीं था। भीतर से दुर्गंध आ रही थी। कमरे में पहुंचा तो राजू की खून से लथपथ बॉडी बेड के नीचे पड़ी थी। बात मालूम चली तो सीओ व इंस्पेक्टर फोरेंसिक टीम व डाग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला कि राजू के सिर पर किसी वजनदार वस्तु से प्रहार किया गया है और गले पर चोट के निशान मिले। घटना स्थल से पुलिस ने कुछ कागजात, चाकू, ईंट मिले पर मोबाइल नहीं मिला। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। राजू का भाई पवन कीडगंज में ही रहता है।

राजू का बंटवारे को लेकर पारिवारिक विवाद था। मोबाइल की काल डिटेल निकलवाई जा रही है। जल्द ही वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

धवल जायसवाल, एसपी गंगापार