फुफेरी बहन के जिस मोबाइल से डांस का बना रहा था वीडियो वह भी है गायब

घटना स्थल से मऊआइमा करनाईपुर रोड तक गए खोजी डॉग ने क्रिएट किया संदेह

PRAYAGRAJ: मऊआइमा के कठवर परवेज में मारे गए आदर्श (12) के कत्ल का राज गायब मोबाइल में कैद है। घर पर चल रही पार्टी में डांस की वीडियो वह इसी मोबाइल से शूट कर रहा था। मोबाइल उसकी बुआ की बेटी अंकिता का था। इंटर की छात्रा अंकिता का घर फाफामऊ के गद्दोपुर में है। तफ्तीश में जुटी पुलिस को मोबाइल स्विच मिल रहा है। मौका-ए-वारदात से खोजी डॉग गांव के बाहर मऊआइमा करनाईपुर रोड तक गया था। खोजी डॉग का रोड तक जाना कई तरह के सुराग दे रहा है। मतलब, उसकी हत्या के बाद कातिल रोड से होकर भागे थे। यदि कातिल रोड से दूर गए तो स्थिति स्पष्ट है कि हत्यारे बाहर के रहे होंगे। क्योंकि कत्ल कोई गांव का व्यक्ति या बालक करता तो वह कंपाने वाली ठंडे में रात के समय रोड से नहीं भागता। बल्कि चुपके से घर जाकर लेट गया होता। ऐसे में डॉग रोड के बजाय गांव में ही किसी के घर या गली तक जाता।

युवक- युवती व महिलाएं कर रही थीं डांस

कठवर परवेज निवासी सरकेश कुमार के तीन बेटों व एक बेटी में आदर्श छोटा था। शीतलपुर प्राथमिक विद्यालय में कक्षा पांच के छात्र आदर्श मां फोटो देवी बेटी की मौत से शॉक्ड है। उसका भाई नीरज व अन्य कहते हैं कि परिवार की गांव में कोई रंजिश नहीं है। कभी किसी से कोई विवाद नहीं हुआ। फिर आदर्श को गांव का कोई व्यक्ति क्यों मारेगा। खैर, इसी क्यों का जवाब हर कोई जानना चाह रहा है। इतना जरूरी है कि आदर्श के चाचा विनय को फायर ब्रिगेड में चार जून 20 को नौकरी मिली थी। आठ दिसंबर को हुई विनय की शादी में नाते रिश्तेदार इकट्ठा हुए थे। गद्दोपुर से अंकिता भी मां राज कुमारी के साथ मामा के घर गई थी। चाचा विनय की शादी और नौकरी मिलने की खुशी परिवार में थी। लिहाजा गुरुवार को आदर्श के घर पर सत्यनारायण भवन की कथा हुई। कथा बाद तमाम क्लोज रिश्तेदार व परिवार और गांव के लोगों का खाना पीना भी था।

इस तरह मिली थी बॉडी

रात में डीजे पर गाना बजा कर सभी पार्टी एंज्वाय कर रहे थे। गाने की धुन पर परिवार के लड़के व लड़कियां और महिलाएं डांस कर रही थीं।

आदर्श फुफेरी बहन अंकिता का मोबाइल लेकर डांस का वीडियो शूट कर रहा था। डांस बंद हुआ और सभी बिस्तर की तलाश में जुटे।

इस आदर्श नहीं दिखाई दिया तो तलाश शुरू हुई। उसकी खोज में परिवार संग पड़ोसी भी लग गए।

घर से करीब 500 मीटर दूर खड़ंजे पर कुछ लोगों को ब्लड व आदर्श की स्लीपर दिखाई दी।

यह देख सभी के होश उड़ गए वह पास पहुंचे सभी के होंठ सूख गए। आदर्श का सिर खड़ंजे के किनारे बड़ी नाली में और धड़ बाहर पड़ा था।

यह देखते ही परिवार में पार्टी की खुशियां मातम में बदल गई। उसके सिर के पीछे तरफ दो घाव और सामने मत्थे पर एक जख्म था। उस मासूम की सांसें थम चुकी थीं।

कहीं इसलिए तो नहीं कर दिए कत्ल

सारे क्राइम सीन अब तक सामने आए तथ्यों से माना जय रहा कि कातिलों का निशाना कोई और रहा होगा। वह किसी गाड़ी से मऊआइमा करनाईपुर रोड से आए होंगे। प्लान के तहत बुलाए किसी और को होंगे मगर पहुंच गया आदर्श, हो यह भी सकता है कि आदर्श कातिलों को पहचान लिया हो और इसलिए वे उसकी हत्या कर गाड़ी में बैठकर भाग गए हों। इंकार इस शक से भी नहीं किया जा सकता है कि मोबाइल लूटने के लिए उसकी हत्या शातिर कर दिए हों। खैर लोगों के इस अनुमान में कितना दम है, यह बात पुलिस की जांच और कातिल की गिरफ्तारी के बाद ही क्लियर होगा।

पिता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कुछ लोग पूछताछ के लिए उठाए गए हैं। फिलहाल कातिलों का चेहरा अभी साफ नहीं हुआ है। मोबाइल की कॉल डिटेल और अन्य बिन्दुओं पर भी जांच की जा रही है।

धवल जायसवाल, एसपी गंगापार