मंडे से शुरू हो रहा है नगर निगम का फॉगिंग डे

ALLAHABAD: सिटी में डेंगू के पेशेंट मिलने के बाद नगर निगम मच्छरों पर हमला करने जा रहा है। ताकि पब्लिक को मच्छरों से छुटकारा मिले। जिसके लिए सिटी के सभी 80 वार्डो में फॉगिंग कराई जाएगी। पूरे एक महीने का प्लान बनाया गया है। जिसकी शुरुआत हो रही है मंडे से।

रोज चार एरिया में फागिंग

24 अगस्त से नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम फागिंग की शुरुआत करेगी। जिसके लिए पर डे चार टीमें चार फॉगिंग मशीनें लेकर निकलेंगी और चार एरिया में फॉगिंग करेंगी। 24 सितंबर तक लगातार फॉगिंग होगी।

फॉगिंग न हो तो हमें बताएं

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अलग-अलग दिन अलग-अलग एरिया को फॉगिंग के लिए चुना है। हम एक दिन पहले आपको बताएंगे कि किस दिन कहां फॉगिंग होना है। अगर निर्धारित डेट पर आपके एरिया में फॉगिंग नहीं होती है। आपके इलाके में नगर निगम की टीम नहीं पहुंचती है, या फिर आपका एरिया फॉंिगंग से छूट जाता है तो फिर हमें बताएं। हम करेंगे नगर निगम से सवाल और कराएंगे आपकी समस्या का समाधान।

आज यहां होगी फॉगिंग

वार्ड 12- सिविल लाइंस भाग-1

वार्ड 17- पूरा पड़ाइन

वार्ड 4- मिनहाजपुर

वार्ड 1- सुलेमसरांय

मच्छरों के प्रकोप को कम करने और लोगों को मच्छरों की वजह से होने वाली बीमारी से बचाने के लिए ही फॉंिगंग का प्लान बनाया गया है। जिसके लिए पर डे चार फॉगिंग मशीनें लेकर चार टीमें अलग-अलग एरिया में निकलेंगी।

डॉ। अरुण कुमार

नगर स्वास्थ्य अधिकारी

नगर निगम इलाहाबाद