- जागरण फिल्म फेस्टिवल में उमड़ी भीड़

- राम लखन और ताशकंद फाइल्स के दीवाने हुए दर्शक

PRAYAGRAJ: पर्दे के आगे की दुनिया को सभी इंज्वॉय करते हैं लेकिन इसके पीछे क्या होता है? एक मूवी कैसे तैयार होती है और इसके तकनीकी पक्ष क्या होते हैं? ऐसे कई सवालों का जवाब दर्शकों को जागरण फिल्म फेस्टिवल में मिल रहा है। सिविल लाइंस पैलेस सिनेमा में चल रहे फेस्टिवल के दूसरे दिन बड़ी संख्या में दर्शकों का भारी हुजूम उमड़ा। जिसमें युवाओं की संख्या सर्वाधिक रही।

सिने प्रेमियों के लिए बेहतर प्लेटफार्म

फिल्मों की रंग बिरंगी दुनिया को जीने वालों के लिए जागरण फिल्म फेस्टिवल एक अच्छा एक्सपीरियंस रहा। इस साल भी तमाम बेहतरीन फिल्मों का प्रदर्शन इस आयोजन में किया जा रहा है। शनिवार को पैलेस सिनेमा में फेस्टिवल की शुरुआत मूवी राम लखन से हुई। कंट्री फोकस में द आइरिश प्रिजनर, विंडोज आफ वृंदावन, विवेक अग्निहोत्री की ताशकंद फाइल्स और अंत में हिंदी मूवी कसाई का प्रदर्शन किया गया। इनमें से ताशकंद फाइल्स को दर्शकों ने खूब सराहा।

आज दिखाई जाने वाली मूवी

रविवार को तनूजा चंद्रा की ए मानसून डेट, अभिरूप बासू डायरेक्टेड मील, चिंटू का बर्थ डे, नाकाश, फार ताज महल, चलने दो और अंत में तुम बाद दिखाई जाएगी। सुबह 11:50 पर बालीवुड अभिनेता संजय मिश्रा दर्शकों से रूबरू होंगे। वह सिनेमा के विभिन्न पहलुओं पर दर्शकों से बातचीत कर उनके सवालों का जवाब भी देंगे। दोपहर 2:25 बजे चिंटू का बर्थडे के डायरेक्टर सत्यांशु सिंह मास्टर क्लास के तहत दर्शकों के सामने होंगे।

वर्जन

- यहां आने पर कैमरे के आगे और पीछे की दुनिया के बारे में बारीकी से पता चलता है। सिनेमेटोग्राफी के बारे में भी जानकारी मिली। लोगों को फिल्मों के प्रत्येक पक्ष के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

अंजल सिंह

---------------

मुझे लंबे समय से जागरण फिल्म फेस्टिवल का इंतजार था। इसमें दिखाई जाने वाली मूवीज तमाम धाराअें से जुड़ी होती हैं। आप कामर्शियल के साथ व‌र्ल्ड क्लास सिनेमा का आनंद लेते हैं।

अनिल मिश्रा

----------------

जेएफएफ में एक से बढ़कर आई कोनिक मूवीज दिखाई जाती हैं। यंग जनरेशन को पता चलता है कि आखिर लीक से हटकर सिनेमा कैसा होता है।

शांभवी

-------------

मैं अपने दोस्तों के साथ आई हूं। यहां पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है। जहां आप यादागार पिक्स ले सकते हैं।

वाणी

----------

मूवीज के शौकीनों के लिए यह आयोजन बेहतर है। आपको यहां प्रत्येक प्रकार की फिल्मे देखने को मिलती हैं। यह भी पता चलता है कि किस मूवी में ऐसा क्या खास था जो पूरी दुनिया में तारीफ की हकदार बनी।

शशांक