20 मार्च से मिलनी हैं किताबें, फिलहाल बैठक बेनतीजा

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में सेंट्रल लाइब्रेरी से स्नातक के छात्रों को किताबें इश्यू किये जाने पर कोई फैसला नहीं लिया जा सका है। वेडनसडे को डीन आ‌र्ट्स प्रो। केएस मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में किताबें इश्यू किये जाने को लेकर काफी सोच विचार किया गया, लेकिन बैठक में शामिल सदस्य किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सके। इससे एक बार फिर स्नातक के छात्रों को फ्री में किताबें दिये जाने का मसला लटकता नजर आ रहा है।

रजिस्ट्रार ने जारी किया था पत्र

निर्णय न हो पाने की वही पुरानी वजह बताई जा रही है। पहली तो वार्षिक परीक्षाओं के दौरान किताबें इश्यू करने का प्राविधान नहीं है। दूसरी सेंट्रल लाइब्रेरी में संसाधनों का घोर अभाव है। बता दें कि फरवरी में कैम्पस फॉर फोरम डेमोक्रेसी की अगुवाई में चले आन्दोलन के दौरान रजिस्ट्रार प्रो। एनके शुक्ला ने 20 मार्च से किताबें इश्यू किये जाने का लिखित में वादा किया था। इस आशय का पत्र उन्होंने वर्तमान में निलंबित चल रहे छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित मिश्रा को सौंपा था।

बॉक्स

20 मार्च तक जमा करें किताब

ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। आनंद शंकर सिंह ने बीए, बीएससी, बीकाम, एमए एवं एमकाम के छात्रों के लिये सूचना जारी की है। छात्र-छात्राओं से कहा गया है कि पुस्तकालय से जो पुस्तकें प्राप्त की गई हैं, उन्हें 20 मार्च तक पुस्तकालय में जमा करा दें। उन्होंने कहा है कि सभी छात्र डाउनलोड एडमिट कार्ड पर पुस्तकालय प्रभारी से हस्ताक्षर कराकर मुहर अवश्य लगवा लें। इसके बिना प्रवेश पत्र अवैध माना जायेगा।