-एक बार फिर बढ़ी डेट, क्योंकि नहीं आए आवेदक

-अब 31 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट समाजवादी आवास योजना इलाहाबाद विकास प्राधिकरण के लिए सिरदर्द बन गया है। एडीए इस योजना को न तो आगे बढ़ा पा रहा है और न ही बंद कर पा रहा है। क्योंकि, एडीए को कालिंदीपुरम एरिया में प्रस्तावित समाजवादी आवास योजना के लिए आवेदक ही नहीं मिल रहे हैं। तीन महीने में अब तक केवल 100 लोगों ने ही फार्म खरीद कर जमा किए हैं। एक बार फिर एक महीने के लिए फार्म खरीदने की डेट एडीए को बढ़ानी पड़ी है।

कालिंदीपुरम बनने हैं 504 फ्लैट

समाजवादी आवास योजना के तहत फ्लैट डेवलप करने के लिए एडीए ने कालिंदीपुरम एरिया को चुना है। जहां 504 फ्लैट बनाए जाने हैं। एक टू बीएचके फ्लैट का एरिया करीब 75.83 वर्ग मीटर डिसाइड किया गया है। जिसका रेट करीब 24 लाख रुपए होगा। जो केवल एमआईजी यानी मिडिल इनकम ग्रुप फैमिली के लिए ही डेवलप किया जाएगा और एमआईजी ग्रुप फैमिली को ही दिया जाएगा। वहीं कार पार्किंग के लिए 75 हजार से सवा लाख रुपए अलग से देना होगा।

100 पर ही अटकी है आवेदकों की संख्या

कालिंदीपुरम में समाजवादी आवासीय योजना के तहत फ्लैट बनाने का प्लान बनाने के बाद एडीए ने पांच जुलाई से आवेदन फार्म की बिक्री शुरू कर दी। जिसके लिए एक महीने का समय दिया गया था। लेकिन एक महीने में केवल 30 से 35 लोगों ने ही आवेदन किया। आवेदकों की संख्या न बढ़ने पर एडीए ने दो बार एक-एक महीने के लिए फार्म खरीदने का डेट बढ़ाया। लेकिन फार्म खरीदने वालों की संख्या 100 से ज्यादा नहीं पहुंची। 30 सितंबर लास्ट डेट था। लेकिन एक बार फिर एडीए को डेट बढ़ानी पड़ रही है। अब 31 अक्टूबर तक समाजवादी आवास योजना के लिए फार्म जमा कर सकते हैं।

कालिंदीपुरम में प्रस्तावित समाजवादी आवास योजना के लिए आवेदकों की संख्या न बढ़ने पर ही बार-बार डेट बढ़ाई जा रही है। लास्ट डेट 30 सितंबर से बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दी गई है। उम्मीद है कि इस बार आवेदकों की संख्या बढ़ेगी।

गुडाकेश शर्मा

जोनल अधिकारी

एडीए