- केंद्रों पर उमड़ी भीड़, डीएम ने लिया जायजा

- जिले में वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए 383 केंद्र

प्रयागराज- आमतौर पर लोग स्लॉट बुक कराने के चकल्लस में नहीं पड़ना चाहते। यही कारण है कि प्रयागराज में अभी भी लाखों लोग वैक्सीनेशन प्रोग्राम से अछूते हैं। लेकिन मंगलवार को वैक्सीनेशन मेगा वाक इन कैंप लगा तो हजारों लोग टूट पड़े। लोगों ने जिले में बनाए गए 383 कैंप में पहुंचकर कोरोना वैक्सीन लगवाई। उनका कहना था कि स्लॉट बुक कराने के झंझट से छुटकारा मिलना चाहिए तभी वैक्सीनेशन का प्रतिशत बढ़ेगा।

डीएम ने बढ़ाया उत्साह

डीएम संजय कुमार खत्री व सीएमओ डॉ नानक सरन ने मंगलवार दोपहर एमएलएन मेडिकल कॉलेज के वैक्सीनेशन का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्टाफ से बातचीत करने के साथ उनके उत्साह का सराहा। इस बीच मेडिकल कॉलेज में टीकाकरण करा रहीं आशा संगनियों ने डीएम से भुगतान कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि कई माह से उन्हे भुगतान नहीं किया गया है। एएमए की ओर से मेडिकल कॉलेज समेत एक दर्जन सेंटरों को सजाया गया था।

नंबर वन की तरफ बढ़े

प्रदेश के सभी जिलों में एक साथ मेगा ड्राइव चलाई गई थी। इसी क्रम में प्रयागराज में 383 केंद्र बनाए गए थे। देर रात तक सर्वर स्लो होने से सभी केंद्रो से फीडिंग नहीं हो सकी थी। वैक्सीनेशन इंचार्ज डॉ। तीरथलाल ने बताया कि आगरा और लखनऊ प्रदेश में पहले और दूसरे स्थान पर हैं। वहीं प्रयागराज में रात 10 बजे तक 70 हजार वैक्सीनेशन फीडिंग हो चुकी थी। अधिकारियों का कहना था कि सभी केंद्रों से रिपोर्ट आने के बाद हम 80 हजार वैक्सीनेशन के साथ प्रदेश में टॉप पर पहुंच सकते हैं।

पांच पाजिटिव आए सामने

दो दिन पहले जनपद में कोरोना पाजिटिव की संख्या जीरो हो गई थी। लेकिन मंगलवार को पुन: यह संख्या एक दिन में 5 पहुंच गई। वही मंगलवार को कुल 4 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। एक दिन में 7685 लोगों का कोरोना सैंपल लिया गया है। कोविड इंचार्ज डॉ। एके तिवारी ने बताया कि अधिक से अधिक की जांच कर रोजाना पाजिटिव मामलों का पता लगाया जा रहा है।