चार्ज संभालते ही एक्शन में आए उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के निदेशक इंद्रजीत सिंह ग्रोवर

रोटेशन के हिसाब से कलाकारों को मिलेगा प्रोग्राम, प्रोग्राम इंचार्ज से तीन साल का मांगा डिटेल

ALLAHABAD: उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के जरिए होने वाले कार्यक्रमों में अब कलाकार की इंट्री को लेकर जिम्मेदार सख्त हो गए हैं। तीन वर्ष में केन्द्र के कार्यक्रमों में प्रोग्राम पाने व एक भी प्रोग्राम न पाने वाले कलाकारों की डिटेल केन्द्र के नए निदेशक इंद्रजीत सिंह ग्रोवर ने प्रोग्राम इंचार्ज कल्पना सहाय से मांगा है। उन्होंने कलाकारों की ग्रेडिंग कराने को कहा है।

कलाकारों के लिए कॉफी कैंटीन

सांस्कृतिक केन्द्र में दिल्ली स्थित मंडी हाउस की तर्ज पर कैंटीन खोली जाएगी। केंद्र के मेन गेट के बगल में खुलने वाली कैंटीन कलाकारों को समर्पित होगी। यह जानकारी केन्द्र के निदेशक इंद्रजीत सिंह ग्रोवर ने परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने कहा कि केन्द्र के कलाकारों का सम्मान उनकी प्राथमिकता होगी। केंद्र में आने वाले कलाकारों का वेलकम चाय-पानी से किया जाएगा।

आर्ट गैलरी को बनाएंगे काम्प्लेक्स

केन्द्र की महात्मा गांधी आर्ट गैलरी को काम्प्लेक्स बनाया जाएगा। इसमें कम्प्यूटर ऑपरेटर व क्यूरेटर की नियुक्ति की जाएगी। दो दिन में यह प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति के लिए केन्द्र के सभापति व गवर्नर राम नाईक एवं संस्कृति मंत्री भारत सरकार के पास भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि अब केन्द्र से जुड़े राज्यों में हर तीन महीने पर एक बड़ा फेस्टिवल आयोजित कराया जाएगा। केन्द्र के आयोजनों में स्कूल-कॉलेजों को भी आमंत्रित किया जाएगा।