विपिन को कर्वी से बरामद कर अपहरण कांड का सच पुलिस ने किया उजागर

टीचर के नाम पर 15 लाख रुपये लेने के बाद वापस न करने पर किए थे अपहरण

PRAYAGRAJ:

नैनी के न्यू आदर्श नगर कालोनी निवासी विपिन सिंह को शुक्रवार चार बजे चार पहिया सवारों ने अपहरण कर लिया। धमकी व अपहरणकर्ताओं को देखकर विपिन की पत्‍‌नी राधा दहशत में आ गई। पत्‍‌नी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही एसपी क्राइम पूरी टीम के साथ एक्टिव हो गए। विपिन के मोबाइल को ट्रेस करते हुए पुलिस पीछा करने लगी। टीम को चकमा देते हुए अपहरण कर्ता विपिन को लेकर चित्रकूट कर्वी जा पहुंचे। वहां उन लोगों ने विपिन की खूब पिटाई की।

दोनों एक दूसरे को जानते हैं

चूंकि पुलिस पीछे लगी थी इस बात की खबर अपहरणकर्ताओं को हो चुकी थी। लिहाजा वह कर्वी थाने फोन कर बताए कि एक शख्स उन्हें परेशान कर रहा है। तब तक रात करीब आठ बजे चुके थे। पुलिस पहुंची और विपिन को लेकर कर्वी थाने पहुंची। मौका पाकर अपहरणकर्ता वहां से भाग निकले। विपिन थाने में पुलिस को अपहरण की हकीकत बताया। कर्वी पुलिस प्रयागराज पुलिस को खबर दी। तब तक एसपी क्राइम टीम के सथ लोकेशन ट्रेस करते हुए कर्वी हुंचे चुके थे। जानकारी होते ही सभी थाने पहुंचे और विपिन को लेकर कर्वी से प्रयागराज नैनी आए। यहां पूछताछ में मालूम चला कि विपिन मूल रूप से धाता फतेहपुर का रहने वाला है। न्यू आदर्श नगर कॉलोनी में वह मकान मालिक को यह बता कर रूम किया था कि वे एनटीपीसी में जॉब करता है।

इस तरह खड़ा हुआ पूरा विवाद

यहां छानबीन बाद पुलिस ने बताया कि विपिन की आशीष सिंह से जान पहचान है। आशीष भी फतेहपुर का ही है। मुलाकात हुई तो विपिन ने आशीष से 15 लाख रुपये टीचर की नौकरी दिलाने के नाम पर ले रखा था। नौकरी न मिलने पर आशीष रुपये वापस मांग रहा था। पैसे न देने पर आशीष ने फतेहपुर में विपिन के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया। फिर भी जब रुपये नहीं मिले तो आशीष दोस्तों संग आया और विपिन का अपहरण कर ले गया। चूंकि पुलिस पीछा कर रही थी, इस लिए डर के मारे वे झूठ बोलकर विपिन को कर्वी पुलिस के हवाले कर भाग गए। विपिन की पत्‍‌नी राधा ने आशीष सिंह सहित चार अन्य के खिलाफ नैनी में पति के अपहरण की तहरीर दी है। अब पुलिस आरोपितों व अपहरण में प्रयुक्त गाड़ी की तलाश में है।

पूछताछ में अभी तक जो सच सामने आए हैं वह नौकरी के नाम पर रुपयों का विवाद ही है। हालांकि कर्वी से बरामद विपिन और पूछताछ की जाएगी। अपहरण करने वालों की तलाश चल रही है।

सौरभ दीक्षित, एसपी यमुनापार