ओवरटेक करने के चक्कर में पलट गई श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली

एक किशोर की मौत, 14 श्रद्धालु गंभीर रूप से हो गए घायल

ट्रैक्टर छोड़कर चालक फरार, घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

KAUSHAMBI: शीतला धाम से दर्शन कर घर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली शुक्रवार की सुबह जिला अस्पताल के सामने पलट गई। हादसे में ट्राली में बैठे एक किशोर की मौत हो गई जबकि 14 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक गाड़ी छोड़कर भाग निकला।

शीतला धाम से लौट रहे थे

करारी थाने के म्योहर गांव से ग्रामीण हर साल उतारा (ग्राम देवता की पूजा) के लिए शीतला धाम जाते हैं। गुरुवार की शाम भी गांव से पांच ट्रैक्टर पर सवार होकर लोग शीतला धाम गए थे। शुक्रवार की सुबह सभी ट्रैक्टर वापस म्योहर आ रहे थे। मंझनपुर चौराहे पर दो ट्रैक्टर रुक गए। यहां पर ट्रैक्टर ट्राली में बैठे लोगों ने कुछ खरीदारी की। इसके बाद ट्रैक्टर म्योहर के लिए आगे बढ़े। ट्रैक्टर में बैठे लोगों की माने तो दोनों ट्रैक्टर के चालक एक-दूसरे से आगे निकलने के चक्कर में गाड़ी तेजी से दौड़ा रहे थे।

ओवरटेक कर रहा था

जिला अस्पताल के सामने एक-दूसरे को ओवरटेक करने में एक ट्रैक्टर ट्राली सहित पलट गया। घटना के बाद ट्राली में बैठे लोगों की चीख-पुकार पर स्थानीय लोग भाग कर मौके पर पहुंचे। हादसे में ट्राली पर बैठे लवकुश (14) पुत्र रामफल की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। बाकी 14 लोगों को गंभीर चोट आई थी।

घायलों की हालत गंभीर

हादसे में श्यामकली, सूरजकली, मंजू, गोलू, उमेश, कुल्लन, नइकी, शिमला, धर्मराज, करन, सुमेरा, रीता, अरुण, फूलमती, अनूप गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। म्योहर गांव से करीब डेढ़ सौ लोग उतारा में शामिल होने गए थे। जो ट्रैक्टर पलटा उसकी ट्राली में 30 लोग सवार थे।

बाक्स-

कमाऊ पूत की लाश देख बेसुध हो गया पिता

ट्राली पलटने से काल के गाल में समाया लवकुश दो भाई और तीन बहनों में सबसे बड़ा था। लवकुश का पिता रामफल अपनी 15 बिस्वा जमीन पर खेतीबाड़ी करके किसी तरह परिवार का गुजारा करता है। लवकुश भी उसी के साथ खेतीबाड़ी में हिस्सा बंटाता था। बेटे की मौत की खबर पाकर उसका रो-रोकर बुरा हाल है। जिला अस्पताल में बेटे की लाश देख रामफल बार-बार बेहोश हो जा रहा था। लवकुश की मौत की जानकारी होने पर सदर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। घरवालों की मौजूदगी में लाश का पंचनामा भरने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।