- पीसीएस के साथ ही एसीएफ-आरएफओ 2020 का प्री भी होगा साथ

- सूबे के 19 जिलों में दो पालियों में 11 अक्टूबर को होगी पीसीएस प्री 2020 परीक्षा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यूपीपीएससी की ओर से पीसीएस 2020 प्री का एडमिट कार्ड मंगलवार की शाम जारी कर दिया। आयोग की ओर से सूबे में पीसीएस 2020 परीक्षा का आयोजन 11 अक्टूबर को कराया जाएगा। इसके साथ ही आयोग ने वन विभाग की एसीएफ-आरएफओ 2020 प्री परीक्षा भी आयोजित करेगा। आयोग की ओर से दोनों की प्रारंभिक परीक्षाएं पहले भी साथ होती रही है। हालांकि आयोग की ओर से मेंस की परीक्षाएं अलग-अलग डेट पर आयोजित की जाती है। इस बार आयोग की ओर से पीसीएस व वन विभाग के दोनों पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षाओं का आयोजन सूबे के 19 जिलों में होगी। जिसके लिए आयोग की ओर से वेबसाइट पर एडमिट कार्ड अपलोड कर दिया गया है। जहां से अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउन लोड कर सकेंगे।

कोरोना के कारण टालनी पड़ी थी परीक्षा

यूपीपीएससी की ओर से पीसीएस परीक्षा 2020 व एसीएफ-आरएफओ प्री परीक्षा 2020 का विज्ञापन 21 अप्रैल को जारी किया गया था। अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। इस बारे में परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा की डेट में बदलाव किया गया था। अब परीक्षा का आयोजन 11 अक्टूबर रविवार को होगी। अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र वेबसाइट पर अपलोड है। अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नम्बर व डेट आफ बर्थ के आधार पर एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। एग्जाम के दौरान अभ्यर्थियों को सेंटर पर दो फोटो व आइडी प्रूफ की मूल व छायाप्रति लेकर पहुंचना होगा।

परीक्षा का समय

सुबह : 9.30 से 11.30 बजे

दोपहर : 2.30 से 4.30 बजे

इन जिलों में होगी परीक्षा

यूपीपीएससी की ओर से सूबे के कुल 19 जिलों में एग्जाम सेंटर बनाए गए है। इनमें आगरा, प्रयागराज, आजमगढ़, बरेली, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मीरजापुर, रायबरेली, सीतापुर, वाराणसी व मथुरा जिले शामिल है।