- एक मई से पहले करवाना होगा रजिस्ट्रेशन, बड़ी संख्या में बाकी हैं आवेदक

ALLAHABAD: राज्य पेंशनर्स को अब इलाज के कैश के लिए भटकना नही होगा। अब उनको कैशलेस ट्रीटमेंट की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस संबंध में पेंशनर्स को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। एक मई से रजिस्ट्रेशन करवाने में अभी बड़ी संख्या में पेंशनर्स बाकी हैं। हालांकि, कार्यालय का चक्कर नही लगाना पड़े। इसके लिए गवर्नमेंट ने ऑनलाइन की सुविधा दे रखी है।

कैसे करवाएं रजिस्ट्रेशन

एक मई से स्टेट इम्प्लाइज कैशलेस ट्रीटमेंट स्कीम की शुरूआत की जाएगी। राज्य कर्मचारी के पेंशनर इस सुविधा का लाभ पाने के लिए वेबसाइट www.upsects.in पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। वेबसाइट में क्लिक करते ही होम पेज पर एम्प्लाई गेटवे वाले कॉलम पर क्लिक करें। इसके बाद अप्लाई फॉर एसएचसी पर क्लिक करना होगा। तत्पश्चात रजिस्ट्रेशन फॉर्म में संबंधित कॉलम भरना होगा। सीटीओ के मुताबिक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के बाद पेंशनर्स के फार्म ही सत्यापन कर हेल्थ कार्ड पेंशनर्स को भेज दिया जाएगा। बता दें कि पेंशनर्स की ओर से लंबे समय से कैशलेस ट्रीटमेंट की मांग की जा रही थी। जिसे सरकार ने हरी झंडी दे दी है।

आवेदक ऑनलाइन अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें। ऑनलाइन फार्म भरकर परिचय पत्र, आधार कार्ड व बैंक की पासबुक की फोटोकापी संलग्न कर कोषागार में प्रस्तुत करनी होगी।

निशांत उपाध्याय, मुख्य कोषाधिकारी, सिविल लाइंस कोषागार