घर से किसी काम से मोबाइल पर बात करते निकली थी, झाडि़यों में मिली लाश

घटना स्थल पर हुआ था संघर्ष, पुलिस ने शुरू की जांच

ALLAHABAD: यमुनापार के मेजा एरिया में शनिवार रात डोरवा (रामनगर) गांव स्थित मायके से मोबाइल पर बात करते हुए बाहर निकली विवाहिता संदिग्ध हालात में लापता हो गयी। रविवार को घर के पास झाडि़यों में उसकी लाश मिली। आशंका व्यक्त की जा रही है कि उसकी हत्या की गयी है, क्योंकि घटना स्थल पर काफी संघर्ष हुआ था। विवाहिता के शरीर पर खरोंच के निशान मिले हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मकर संक्रांति पर आयी थी मायके

जानकारी के मुताबिक उक्त गांव डोरवा निवासी नंदलाल पटेल ने मई 2015 में अपनी पुत्री मीना देवी का विवाह करछना स्थित अकेलवा गांव निवासी दया शंकर पटेल पुत्र रामदेव पटेल के साथ किया था। मकर संक्रांति त्यौहार को लेकर बीते 12 जनवरी को मीना देवी अपने ससुराल से मायके आयी थी। पिता नंदलाल पटेल ने बताया कि रात के तकरीबन नौ बजे मीना देवी के मोबाइल पर किसी का फोन आया, मीना देवी बात करते हुए घर से बाहर निकली जिसके बाद उसका कोई अता पता नही चला। काफी देर तक जब मीना घर वापस नही लौटी तो परिजनों ने आस पास के स्थानों पर खोजबीन शुरू किया। आधी रात के दौरान घर से लगभग सौ मीटर दूरी पर सड़क किनारे झाड़ी में मीना का शव मिला। खुद को दिलासा देने के लिये परिवार के लोग मीना को पास स्थित सीएचसी रामनगर ले गये जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मरने से पहले किया संघर्ष

मीना का शव जहां मिला वहां काफी संघर्ष हुआ था जिसको लेकर सरसों की सफल काफी दूर तक क्षतिग्रस्त हुई है। साथ ही मीना की जीभ भी बाहर निकली हुई थी। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिया, सुबह के तकरीबन पांच बजे पहुंची मेजा पुलिस ने शव को कब्जे लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मेजा केके शर्मा से बात हुई तो उन्होंने बताया कि विवाहिता की हत्या हुई या फिर और कुछ इसके बारे में बिना पोस्टमार्टम रिपोर्ट आये कुछ नही कहा जा सकता है। रिपोर्ट आने के बाद जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा। मीना के पिता नंदलाल पटेल ने बताया कि मीना गर्भवती थी। लगभग दो तीन महीने पहले जब इसकी जानकारी हुई तो मायके पक्ष के लोगों में खुशी का माहौल था। उन्होंने बताया कि ससुराल के लोग भी मीना के गर्भवती होने पर काफी खुश थे। लेकिन ऐसा हो जायेगा किसी को अंदेशा नही था। मीना की इस प्रकार से हुई मौत को लेकर दोनों ही परिवारों में मातम पसरा हुआ है।

शक के घेरे में अपने

मीना देवी की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई तो यह तो अभी रहस्य का विषय है। लेकिन मीना के परिजनों का कहना है कि मीना के मोबाइल पर ससुराल एवं मायके के अलावा किसी अन्य का फोन नही जाता था। शनिवार की रात को भी ससुराल की तरफ से फोन आया था, जिसमें बात करते करते मीना बाहर चली गई थी। ऐसे में परिवार के लोग अपनों पर ही सक कर रहे हैं।