अतरसुइया इलाके में एक माह पूर्व सर्राफा व्यापारी लूटने वाला भी गिरफ्तार

PRAYAGRAJ: शहर के सर्राफा व्यापारी से हुई लूट की घटना का सोमवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। पांडेय चौराहे से पकड़े गए शातिर लुटेरे ने गुनाह कबूल कर लिया है। लूटे गए लाखों रुपये की ज्वैलरी भी बरामद की गई है। पुलिस के हत्थे बदमाश उस वक्त चढ़ा जब लूट का माल बेचने जा रहा था। पुलिस को इसकी शिद्दत से तलाश थी। बरामद की गई ज्वैलरी की कीमत करीब दो लाख रुपये आंकी गई है। सीसीटीवी फुटेज में भी पूरी घटना कैद हो गई थी।

एसपी सिटी ने किया खुलासा

घटना स्थल पर संयोग से सीसीटीवी लगा था। पुलिस ने इसी फुटेज के आधार पर लुटेरे की तलाश शुरू कर रखी थी। एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अतरसुइया निवासी सर्राफा कारोबारी विजय कुमार अग्रवाल शाम को स्कूटी से घर जा रहे थे। तिकोनिया तिराहे पर बाइक सवार बदमाश ने उन्हें लूट लिया था। सोमवार को मुखबिर ने खबर दी कि लुटेरे व्यापारी से हुई लूट का माल बेचने जा रहे हैं। सूचना पर अतरसुइया व क्राइम ब्रांच की टीम एक्टिव हो गई। तिकोनिया के पास से पुलिस ने उसे दबोच लिया। पकड़े गए शातिर ने अपना नाम आशीष भारतीया निवासी सूबेदारगंज थाना धूमनगंज बताया।

बरामद हुई लूटी गई ज्वैलरी

एसपी सिटी ने बताया कि व्यापारी से लुटी गई एक चांदी की कमरबंद, तीन जोड़ी पाजेब, 13 लच्छा, 12 पायल, दो नाग, एक कछुआ, एक हनुमान जी का लॉकेट, दो संख चांदी की व सोने की 21 गोली, 165 नाक की कील, बाली भी बरामद हुई है। बरामद किए गए ज्वैलरी की मार्केट कीमत करीब दो लाख 22 हजार रुपये बताई गई है।

अतरसुइया थाने की पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीम घटना के खुलासे के लिए लगायी गयी थी। टीम ने घटना का खुलासा करते हुए आरोपित को न सिर्फ गिरफ्तार किया है बल्कि लूट का सामान भी बरामद कर लिया है।

बृजेश कुमार श्रीवास्तव

एसपी सिटी