दो डॉक्टरों के पैनल द्वारा किए गए पोस्टमार्टम में पुष्टि, बिसरा सुरक्षित कर डॉक्टरों ने जांच के लिए भेजा लैब

ALLAHABAD: धूमनगंज क्षेत्र स्थित हरवारा इलाके में सोमवार को छात्रा श्रद्धा कनौजिया की मौत जलने से ही हुई है। दो डॉक्टरों के पैनल द्वारा किए गए पोस्टमार्टम में यह बात पुष्ट हो चुकी है। उसके पोस्टमार्टम की बाकायदा वीडियोग्राफी कराई गई है। हालांकि घर में अकेली छात्रा जली कैसे? इस सवाल का जवाब अब भी किसी के पास नहीं है। इसका हल खोजने के लिए डॉक्टरों ने बिसरा सुरक्षित करते हुए स्लाइड जांच के लिए भेजी है।

सोमवार को हुई थी मौत

मोहनलाल कनौजिया परिवार के साथ हरवारा में रहते हैं। उनकी बेटी श्रद्धा कनौजिया 11वीं की छात्रा थी। सोमवार दोपहर बाद वह स्कूल से लौटी तो घर में कोई नहीं था। परिजन घर लौटे तो आग में झुलसने से उसकी मौत हो चुकी थी। लोगों का कहना था कि उसने सुसाइड की है। जबकि घरवालों का कहना था कि ऐसी कोई वजह नहीं थी, जिसके कारण वह सुसाइड करे। छात्रा के मामा ने धूमनगंज पुलिस को तहरीर देकर जलाने की आशंका जताई। तर्क दिया कि छात्रा घर में अकेली थी, ऐसे में उसे कोई जला सकता है। पुलिस ने दो डॉक्टरों के पैनल से छात्रा का पोस्टमार्टम कराया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा के मौत की वजह बर्न इंजरी ही आई है। यह स्पष्ट नहीं हो सका कि उसे किसी ने जलाया या फिर वह खुद सुसाइड की। बिसरा की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है।

नागेश सिंह, एसओ धूमनगंज