- बकायेदारों के घर पर अब बिजली विभाग विभाग देगा दस्तक, मंडे से नॉक टू डोर अभियान शुरु

प्रयागराज

नॉक टू डोर अभियान के तहत विभाग की टीम बकायेदारों के घर जाकर दरवाजे की कुंडी खटखटाएगी और बकाया बिल की जानकारी देगी। इसके बाद भी तीन दिन तक बिल जमा न होने पर कनेक्शन काट दिया जाएगा। मंडे से यह अभियान सिटी के लगभग सभी उपकेंद्र अंतर्गत चलाया जाएगा। विभाग के अफसरों की माने तो नॉक टु डोर अभियान से राजस्व वसूली में काफी फायदा मिलेगा।

दस हजार वाले होंगे टारगेट पर

नॉक टु डोर अभियान मंडे से मण्डल प्रथम और मण्डल द्वितीय अंतर्गत शुरू किया जा रहा है। इसमें दस हजार से ऊपर के बकायेदारों को चिन्हित कर विभाग की टीम उनके घरों में जाएगी तथा दरवाजे की कुंडी खटखटाकर उन्हें बकाया बिल के बारे में जानकारी देगी। साथ ही यदि कोई व्यक्ति तत्काल जमा करना चाहता है तो घर पर ही उसका बिल जमा कर दिया जाएगा। यदि किसी का बिल गलत आ गया है तो उसे संशोधन के लिए कार्यालय भेजा जाएगा। कुंडी खटखटाने के बाद तीन दिन का मौका दिया जाएगा। यदि उस अवधि में बिल जमा नहीं होगा, तो अगली बार कनेक्शन काट कर केबिल जब्त कर ली जाएगी।

विभाग की टीमे कुंडी खटखटाकर जागरूक करेंगी। इसके बाद भी बिल जमा न करने पर कनेक्शन काट दिया जाएगा और आरसी जारी की जाएगी। इसके बाद लोड बढ़ाने के लिए अभियान चलाएगा।

अतुल गौतम, एसडीओ रामबाग