-इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में यूजीएटी, पीजीएटी समेत सभी कोर्स में दाखिले के आवेदन की अंतिम तिथि घोषित

-सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी होने पर बदलाव संभव

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में यूजीएटी, पीजीएटी समेत विभिन्न कोर्स में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट घोषित हो गई। प्रवेश समिति की ओर से ऑनलाइन आवेदन के लिए 30 जून अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। हालांकि यूनिवर्सिटी की ओर से यह भी कहा गया है कि अगर कोविड 19 को लेकर सरकार की कोई गाइडलाइन जारी होती है तो इसमें बदलाव संभव है।

11वीं की देनी होगी डिटेल

प्रवेश परीक्षा समिति के अध्यक्ष प्रो। प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि 10 मई तक ऑनलाइन आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को अपनी 11वीं क्लास डिटेल भी अपडेट करनी होगी। इसके लिए स्टूडेंट्स अपना यूजर नेम और पासवर्ड यूज कर सकते हैं। इसके साथ ही 10 मई के पहले ऑनलाइन आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को अपना सब्जेक्ट कांबिनेशन, वरीयता भी अपडेट करनी होगी। प्रो। प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन में एंट्रेस एग्जाम के लिए सेंटर पटना, बिहार अपलोड करने वालों को एक दूसरा एंट्रेस टेस्ट सेंटर को अपलोड करना होगा। जिससे पटना के अलावा भी एग्जाम देने का उनके पास ऑप्शन मौजूद रहे।

अब तक एक लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के विभिन्न कोर्स में एडमिशन के लिए अब तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले स्टूडेंट्स का आंकड़ा एक लाख पार कर गया है। यूनिवर्सिटी की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार आईपीएस के लिए 12239, बीएएलएलबी 5884, एलएलबी आनर्स 9132, यूजीएटी 50214, पीजीएटी 21959, बीएड 2396, एमएड 585, एमबीए 817 और एलएलएम के लिए 1779 ने ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कराया है। जबकि ऑनलाइन आवेदन पूरा करने वाले अभ्यर्थियों की कुल संख्या 46,314 तक पहुंच गई है। जबकि अभी ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 30 जून तक है।

Posted By: Inextlive