-प्रशासन ने दी प्राइवेट कोविड हॉस्पिटल तलाशने की जिम्मेदारी

-तमाम क्राइटेरिया पूरा करने के बाद मिलेगी परमिशन

PRAYAGRAJ: शहर को जल्द ही पहला प्राइवेट कोविड हॉस्पिटल मिल सकता है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन को इसकी जिम्मेदारी दी है। प्रशासन का कहना है कि आबादी से अलग अप टु डेट हॉस्पिटल को चयनित कर दिया जाए। इससे जनता के बीच संक्रमण फैलने का खतरा न रहे। इस हॉस्पिटल में कोविड के मरीज भर्ती किए जाएंगे। इन मरीजों से शासन द्वारा जारी की गई दर के हिसाब से इलाज की फीस वसूली जाएगी।

एक सप्ताह का दिया गया समय

हाल ही हुई प्रशासन की मीटिंग में एएमए से कहा गया है कि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते प्राइवेट हॉस्पिटल की जरूरत महसूस की जा रही है। ऐसा कोई नर्सिग होम हो जिसमें अधिक संख्या में बेड हों और वह आबादी से अलग हो तो उसे केाविड हॉस्पिटल बनाया जा सकता है। प्रशासन अधिकारियों ने एएमए को ऐसे हॉस्पिटल की तलाश करने को कहा है।

नाजरेथ के एक पार्ट को बनाने की सलाह

मीटिंग में यह भी बात चली कि नाजरेथ हॉस्पिटल के एक पार्ट को कोविड में तब्दील कर दिया जाए। इस पर भी एएमए ने विचार करने को कहा है। यह भी कहा गया कि किसी के पास अगर दो हॉस्पिटल है तो वह अपने एक हॉस्पिटल कोविड बना सकता है। हालांकि इसका भुगतान शासन की निर्धारित दर से किया जाएगा। बता दें कि इस समय कोटवा अैार एसआरएन में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बेली हॉस्पिटल भी आधा फुल हो चुका है। वहीं शहर में एक ऐसा वर्ग भी है जो पैसे से सक्षम है और वह प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चाहता है। ऐसे लोगों के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल में बेड की व्यवस्था करने की कोशिश की जा रही है।

प्रशासन ने एक सप्ताह में प्राइवेट कोविड हॉस्पिटल के लिए नर्सिग होम तलाशने को कहा है। हम लोग देख रहे हैं कि कैसे ऐसा कोई हॉस्पिटल तैयार किया जाए। जिससे पब्लिक के बीच संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

-डॉ। राधारानी घोष, अध्यक्ष, एएमए प्रयागराज