यहां करें शिकायत

टोल फ्री नम्बर :1912

मोबाइल नम्बर:

रामबाग: 9450963655

नैनी: 9450963660

करेलाबाग: 9450963662

कल्याणी देवी: 9450963654

म्योहॉल: 9450963653

टैगोर टाउन: 9450963661

बम्हरौली: 9450963664

पुलिस की तर्ज पर बिजली विभाग भी करेगा पेट्रोलिंग

मौके पर ही ठीक होंगे छोटे-मोटे फॉल्ट, नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार

ट्रांसफार्मर जलने पर ट्रॉली ट्रांसफार्मर लगाने तक की करेंगे व्यवस्था

गर्मी व लॉकडाउन में लोगों को बिजली की छोटी-मोटी फाल्ट आने पर ठीक होने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बिजली विभाग ने भी अब पुलिस की तर्ज पर पेट्रोलिंग करने की तैयारी कर ली है। यह लोग सिटी के अंदर फाल्ट मिलने की शिकायत मिलते ही रवाना हो जाएंगे। विभाग के अफसरों ने यह इसलिए पेट्रोलिंग का सिस्टम लागू किया गया है। क्योंकि हर डिवीजन में स्टाफ संक्रमित होते जा रहे हैं। जिसकी वजह से स्टाफ की कमी हो रही है। हर डिवीजन के जेई व टेक्नीशियन की ड्यूटी लगाई जाएगी। अगर बड़ी फाल्ट हुई तो तत्काल आगे टीम को इंफॉर्म किया जाएगा। पेट्रोलिंग शुरू होने से कंज्यूमर्स को अब ज्यादा देर तक अंधेरे में नहीं रहना पड़ेगा और न ही शिकायत करने के लिए बार-बार उपकेंद्र के चक्कर लगाने पड़ेंगे।

जेई के साथ होंगे टेक्नीशियन

गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है। ऐसे में कोरोना संक्रमण के पहनने के कारण लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसके चलते लोग अपने घरों में कैद है। ऐसे में अब बिजली विभाग के पास फॉल्ट की शिकायतों का अंबार लग रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए पेट्रोलिंग शुरू की जा रही है। इसके पीछे मकसद यह है कि लॉकडाउन में लोगों को परेशानी न उठानी पड़े। एक कॉल पर प्रॉब्लम सॉल्व की जाएगी। मुख्य अभियंता का कहना है कि फाल्ट के चलते बिजली गुल न हो, इसे लेकर पूरी तैयार की जा रही है। कंट्रोल रूम में शिकायत मिलते ही पेट्रोलिंग वाले कर्मचारी फौरन मौके पर पहुंचेंगे। इस पेट्रोलिंग में जेई के साथ टेक्नीशियन भी मौजूद होगा। ताकि उपभोक्ताओं की शिकायतों का तुरंत समाधान किया जा सके।

--------------

बिजली फाल्ट की प्रॉब्लम बढ़ती जा रही हैं। लाइट कभी दो घंटे कट रही है तो कभी पूरी रात नहीं आती। फाल्ट दूर होने के बाद पता चलता है कि फाल्ट छोटी सी थी लेकिन स्टाफ की कमी के कारण ठीक नहीं हो पाया। इस कोरोना काल में निकलना भी बड़ा मुश्किल हो जाता है। कॉल करने से पेट्रोलिंग वाले आने लगे तो काफी राहत मिल जाएगी।

आशीष कुशवाहा,पब्लिक

लॉकडाउन के चलते परिवार के सदस्य अधिकतर समय घर पर ही रहते हैं। गर्मी ने दस्तक भी दे दी है। अगर बिजली कुछ घंटों के लिए चली जाती है तो काफी प्रॉब्लम होती है। पेट्रोलिंग शुरू होने से राहत जरूर मिलेरी। बस विभाग से इतना ही रिक्वेस्ट है कि छोटे-मोटे फॉल्ट अगर समय पर ठीक हो जाए तो बिजली व्यवस्था काफी सुधर जाएगी।

अजय मल्होत्रा, पब्लिक

पेट्रोलिंग की तैयारी हो चुकी है। विभाग की जिम्मेदारी होती है कि फाल्ट किसी भी एरिया में हो जल्द से जल्द ठीक हो। इसी के क्रम में काम किया जा रहा है। एक कॉल पर प्राब्लम सॉल्व होगी।

अविनाश पटेल, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर