श्रृंगार संग भजन कीर्तन व भंडारे का भी किया जाएगा आयोजन

ALLAHABAD: श्रीराधा अष्टमी पर राधारानी का प्राकट्योत्सव फ्राईडे को पूरी श्रद्धा के साथ मनाया जाएगा। इस दौरान मठ-मंदिरों में श्रंगार के अलावा भजन, पूजन एवं भंडारे का आयोजन होगा। बलुआघाट स्थित इस्कॉन मंदिर में पुष्प-पत्तियों एवं विद्युत झालरों से आकर्षक सजावट की जाएगी। फ्राइडे सुबह राधारानी का मंत्रोच्चार के बीच पंचामृत से अभिषेक होगा। इसके बाद रत्नजडि़त वस्त्र अर्पित कर स्वर्णाभूषणों से श्रृंगार करके उन्हें मेवा व मिष्ठान सहित 56 भोग अर्पित किया जाएगा। इसे लेकर भक्तों में भी उत्साह है। वे ढोल व मजीरा की थाप पर हरे रामा-हरे कृष्णा, राधे-राधे के उद्घोष में थिरकेंगे।

गायिका भी बिखेरेंगी जलवा

वहीं मंदिर श्रीराधा कुंजबिहारी जी महाराज में फ्राईडे को श्रीराधा जन्मोत्सव हर्षोल्लास से मनेगा। इसमें पूजन, भजन के साथ आचार्य गोस्वामी श्रीराधा मोहन जी महाराज द्वारा श्रीराधा की महिमा का बखान किया जाएगा। 10 से 16 सितंबर तक मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन होगा। इधर, महाजनी टोला चौक स्थित श्रीनिंबार्काचार्य पीठ में भगवती श्रीराधा का जन्मोत्सव सैटरडे को मनाया जाएगा। शाम पांच बजे से कजरी व भक्ति संगीत गायिका संगीता मिश्रा द्वारा प्रस्तुत की जाएगी। इसमें गोस्वामी विष्णुकांत महाराज प्रवचन करेंगे।

कल मनेगी श्रीचंद्र जयंती

श्रीपंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन के कीडगंज स्थित मुख्यालय में आचार्य जगद्गुरु श्रीचंद्र भगवान की 522वीं जयंती सैटरडे को मनाई जाएगी। प्रात: आठ बजे श्रीचंद्र भगवान का अभिषेक, पूजन, हवन के बाद मंत्रोच्चार के बीच आरती उतारी जाएगी। महंत कोठारी शिवानंद ने बताया कि चंद्रदेव की आरती अरदास के बाद संत सम्मेलन एवं भंडारे का आयोजन होगा।