-सिटी के विभिन्न संस्थाओं के रक्षाबंधन के सोशल आयोजनों पर भी दिखा असर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने इस बार सभी पर्वो पर अपना पूरा असर डाला है। भाई बहन के सबसे पवित्र प्रेम और अपनत्व का पर्व रक्षाबंधन भी इससे अछूता नहीं रहा। रक्षाबंधन पर सिटी के कई धार्मिक एवं सांस्कृतिक संस्थाओं की ओर से होने वाले सार्वजनिक आयोजनों पर भी कोरोना काल ने ग्रहण लगा दिया। इसके चलते सांस्कृतिक संस्थाओं की ओर से वर्चुअल विशेज तक ही रक्षाबंधन का पर्व सिमट कर रह गया।

धार्मिक संस्थाओं की ओर से भी नहीं हो सका आयोजन

प्रजापति ब्रम्हकुमारी संस्था की ओर से इस बार होने वाले आयोजनों को सीमित कर दिया गया। सिटी के अन्य कई सांस्कृतिक आयोजन करने वाले संस्थाओं और क्लबों की ओर से भी होने वाले आयोजन स्थगित कर दिए गए है।

स्कूलों में ऑनलाइन प्रतियोगिता

रक्षाबंधन के मौके पर सिटी के कुछ स्कूलों की ओर से अलग-अलग आयोजन हुए। इसमें महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर की ओर से स्टूडेंट्स को रक्षाबंधन के मौके पर पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान बच्चों से पौधे लगाने के फोटो भी शेयर करने की बात कही गई। बड़ी संख्या में बच्चों ने अपने घरों पर पौधे लगाकर उनकी फोटो शेयर की। महर्षि विद्या मंदिर नैनी की ओर से राखी बनाने की प्रतियोगिता आयोजित हुई। जिसमें बच्चों ने राखी बनाकर उसको स्कूल के वाट्सअप ग्रुप पर शेयर किया।