घर में शौचालय न होने के चलते ही रात में बाहर निकली थी राधिका

चार दिन बाद भी क्रूर हत्यारे का सुराग नहीं

ALLAHABAD: जिंदगी चलाने के लिए रोटी जुगाड़ना ज्यादा जरूरी था या घर में शौचालय बनवाना? यह सवाल अब राधिका के परिवारवालों को कचोट रहा है। उनका मानना है कि घर के भीतर शौच जाने का आप्शन होता तो राधिका को रात में घर से न निकलना होता। किसी वहशी की नजर उस पर न पड़ती और वह आज परिवार के बीच हंस-खेल रही होती। मंगलवार को भी सांत्वना व्यक्त करने के लिए राधिका के घर लोगों का आना-जाना लगा रहा। पब्लिक भी घटना के विरोध में सड़क पर रही। पुलिस के हाथ अभी कोई सुराग नहीं लगा है।

शौचालय बनवाने, घर ठीक कराने का निर्देश

मंगलवार को सर्वदलीय पार्षद व पूर्व पार्षद संघर्ष समिति नगर की तरफ से एक प्रतिनिधिमंडल राधिका के परिजनों से मिला। वरिष्ठ पार्षद शिव सेवक सिंह का कहना है कि अगर मृतिका के घर में शौच की व्यवस्था होती तो शायद उसे बाहर न जाना पड़ता और नही उसकी इस प्रकार से निर्मम हत्या होती। यह प्रतिनिधिमंडल तहसील दिवस पर जिला प्रशासन के अधिकारियों और नगर आयुक्त से मिला। अधिकारियों ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत मृतका के घर शौच की व्यवस्था और आसरा योजना से घर मरम्मत कराने का निर्देश दिया है।

शनिवार को गायब हुई थी

चार दिन पहले नया गांव की रहने वाली राधिका घर से गायब हुई थी। रविवार को उसकी बॉडी बरामद हुई और पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। राधिका के शरीर पर चोटों के कई निशान भी मिले थे। इससे आशंका जताई जा रही है कि मरने से पहले उसने अपनी अस्मत बचाने के लिए संघर्ष किया होगा। इस घटना के बाद से अल्लापुर के लोगों में जबर्दस्त आक्रोश है। घटना की जांच कर रही पुलिस का मानना है कि घटना में स्थानीय कोई शामिल हो सकता है।

पूछताछ के लिए कई को उठाया

इस मामले में पुलिस ने घटनास्थल के आस पास रहने वाले वाले कुछ लोगों को संदिग्ध मानकर पूछताछ के लिए थाने में बैठा रखा है। पुलिस ने इनसे लगातार कड़ाई से पूछताछ भी कर रही है लेकिन अभी तक इनसे कोई ऐसा क्लू नहीं मिल पाया है। जिससे पुलिस हत्यारों तक आसानी से पहुंच सके। पुलिस को इस मामले में फारेंसिक रिपोर्ट का भी इंतजार है। फारेंसिक टीम को घटनास्थल पर कई ऐसी चीजें मिली हैं जिन्हें जांच के लिए लैब में भेजा गया है। पुलिस को उम्मीद है कि फारेंसिक रिपोर्ट से कुछ क्लू मिल सकता है। पुलिस की मानें तो घटना के बाद से मोहल्ले के कुछ लोग लापता हो गए थे उन्हें ढूंढ निकाला गया है। उनसे से भी पूछताछ हो रही है। कुछ लोग अब भी गायब हैं जिनका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।