प्रयागराज- जिले में कोरोना के केसेज तेजी से कम हो रहे हैं। शनिवार को इनकी संख्या घटकर 5 रह गई। जिसके चलते माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या भी घटकर महज 190 हो गई है। उम्मीद की जा रही है आने वाले कुछ दिनों में ऐसे जोन गिनती के रह जाएंगे। अधिकारियों का कहना है कि सक्रिय केसेज भी तेजी से कम हो रहे हैं। इस बीच पिछले चौबीस घंटे में एक दर्जन संक्रमित डिस्चार्ज किए गए हैं। जिसमें से एक अस्पताल और 11 घरों से कोरोना मुक्त हुए हैं। कुल 6674 लोगों की कोरोना सैंपलिंग की गई है।

बनाए जा रहे छोटे जोन

शहर में पहले कोरोना मरीज पाए जाने पर 50 से 100 मीटर एरिया के कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे थे लेकिन अब माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। इनकी संखय में तेजी से कमी आ रही है। शनिवार को इनकी संख्या 190 रह गई। यह जोन काफी छोटे बनाए जाते हैं जिससे आवागमन बाधित नही होता है। अब तक 68612 लोग होम आइसोलेशन से मुक्त हो चुके हैं।

काफी धीमी है दूसरी डोज की रफ्तार

जिले में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज की रफ्तार तेज है लेकिन दूसरी डोज की रफ्तार काफी धीमी है। शनिवार को कुल 10347 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है। जिसमें से 626 लोगों काो दूसरी डोज दी गई है। इसी तरह अब तक जिले में 609067 को पहली डोज दी गई है जबकि दूसरी डोज लेने वाले 128956 लोग शामिल हैं।