दिनभर हुई नामांकन पत्रों की जांच, कमियों के चलते हुई कार्रवाई

ALLAHABAD: फूलपुर चुनाव में जोर आजमाइश करने वाले आधा दर्जन प्रत्याशियों को बाहर कर दिया गया है। बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान अधिकारियों ने यह फैसला लिया। बताया गया कि नामांकन पत्रों में किसी न किसी प्रकार की कमी के चलते उनका नामांकन निरस्त किया गया है।

ये नहीं लड़ सकेंगे चुनाव

बताया गया कि राष्ट्रीय अपना दल के जयसिंह यादव, स्वतंत्र जनता पार्टी के मिश्री लाल, समदर्शी समाज पार्टी के धीरेंद्र कुमार सहित निर्दलीय प्रत्याशी रामकुमार प्रजापति, आशीष कुमार शुक्ला और रीता विश्वकर्मा आदि का नामांकन कैंसिल कर दिया गया। इस प्रकार अब फूलपुर उपचुनाव में तीस की जगह महज 24 प्रत्याशी ही बचे हैं।

कल होगी नाम वापसी

बता दें कि अब 23 फरवरी को नाम वापसी होगी। जो प्रत्याशी किसी कारणवश चुनाव नहीं लड़ना चाहते, वह अपना नाम वापस ले सकेंगे। इसी दिन दोपहर तीन बजे के बाद सिंबल का आवंटन होगा। नामांकन पत्रों की जांच बुधवार को डीएम सुहास एलवाई और सिटी मजिस्ट्रेट ने की। फूलपुर उपचुनाव का मतदान 11 मार्च को होना है और 14 मार्च को मतगणना की जाएगी। इसमें भाजपा, कांग्रेस, सपा के प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। चुनाव में बसपा ने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं।