इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बालीवुड एक्ट्रेस ऋशिता भट्ट की दीवानी हुई छात्राएं, इंटरेक्शन प्रोग्राम में शामिल होने आई थी

छात्राओं ने एक्टिंग एंड मॉडलिंग की दुनिया पर पूछे सवाल, कभी हंसते हुए तो कभी गंभीर मुद्रा में दिया जवाब

ALLAHABAD: गजब की बलखाती काया और चेहरे पर ऐसा नूर की जो एक बार देख ले, अपलक निहारता ही रहे। बात हो रही है बालीवुड एक्ट्रेस ऋशिता भट्ट की, जो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के सेंटर ऑफ फूड टेक्नोलॉजी में शुक्रवार को पहुंची थीं। गहरे नीले, काले और आसमानी कलर की मैक्सी ड्रेस में सिर पर काला चश्मा धरे सेंटर में पहुंची ऋशिता को देखते ही छात्राएं चहक पड़ीं। मौका था सेंटर ऑफ फैशन डिजाइन एंड टेक्नोलॉजी की ओर से आयोजित इंटरेक्शन प्रोग्राम का।

कोई दिक्कत नहीं यार सेफ हो

ऋशिता का सिंपल ग्लैमरस लुक छात्राओं को लुभाता रहा। छात्राओं ने मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया से जुड़े सवालों की झड़ी लगा दी। एक्ट्रेस ने भी बारी बारी से सभी सवालों का जवाब दिया। एक छात्रा ने पूछा कि फैशन डिजाइनिंग की दुनिया लड़कियों के लिये सेफ नहीं है। इसपर खिलखिलाते हुये जवाब आया, सेफ हो यार, कैंची लो और काट दो। इसके तुरंत बाद उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है। वर्तमान में सब चेंज हो चुका है और लड़कियों की सुरक्षा उनके हाथ में है।

बताई पर्सनैलिटी की इम्पार्टेस

एक छात्रा ने पूछा कि एक्टिंग एंड मॉडलिंग में आपको क्या पसंद है? उन्होंने कहा कि दोनो ही प्रोफेशन लगभग समान हैं और वे दोनो ही फील्ड से लव करती हैं। एक अन्य छात्रा ने सवाल किया कि ब्यूटी एंड सक्सेस का क्या राज है तो सवाल यह भी हुआ कि फैशन डिजाइनिंग के एरिया में पर्सनैलिटी की क्या इम्पार्टेस है?

इलाहाबाद में हुई थी हासिल की शूटिंग

ऋशिता भट्ट ने बालीवुड में शाहरूख खान, जिमी शेरगिल, इमरान हाशमी, रितेश देशमुख आदि मशहूर कलाकारों के साथ काम किया है। उनकी फिल्मों में अशोका, दिल विल प्यार व्यार, जवानी दिवानी, हासिल, आउट ऑफ कंट्रोल आदि शामिल हैं। इसमें हासिल फिल्म की शूटिंग का एक हिस्सा इलाहाबाद में भी फिल्माया गया था। यही कारण है कि उन्होंने प्रोग्राम में कहा कि आई लव इलाहाबाद। ऋशिता ने फैशन डिजाइनिंग की छात्राओं को मोटिवेट करते हुये कहा कि मॉडलिंग और फिल्मों की दुनिया में सभी के लिये समान अवसर हैं। इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप मुम्बई से बिलांग करती हैं या इलाहाबाद से। कार्यक्रम में आईपीएस की डायरेक्टर प्रो। नीलम यादव, सेंटर मैनेजर मिताली, डॉ। धनंजय चोपड़ा, आशीष श्रीवास्तव, सृष्टि पुरवार, डॉ। शालिनी सिंह आदि शामिल रहीं।