लीकेज से शिवकुटी दुर्गा मंदिर के पास धंस गई सड़क

पांच दिनों से बनी है पेयजल आपूर्ति की समस्या

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: शिवकुटी इलाके में एक प्राइवेट कंपनी द्वारा केबिल बिछाने के लिए की जा रही खोदाई की वजह से पांच दिनों से पेयजल आपूर्ति की समस्या बनी हुई है। मरम्मत के बाद बार-बार पाइप लाइन टूट जा रही है। बुधवार को दूसरी बार लाल कोठी इलाके में पाइप लाइन टूट गई। पाइप लाइन टूटने और पानी भरने से दुर्गा मंदिर के पास सड़क धंस गई। उधर, प्रीतमनगर में भी ऐसी ही खोदाई के दौरान सड़क धंस गयी।

प्राइवेट कंपनी बिछा रहीं केबिल

एक प्राइवेट कंपनी द्वारा इन दिनों शहर के कई इलाकों में सड़क खोदकर केबिल बिछाने का काम किया जा रहा है। शिवकुटी एरिया में केबिल डालने के लिए सड़क को कट करने के साथ ड्रिल भी किया जा रहा है। इससे पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो जा रही है। कुछ दिन पहले लाल कोठी एरिया में पाइप लाइन टूटी थी। मरम्मत कराई गई लेकिन एक दिन बाद ही वह फिर टूट गई। बुधवार को फिर पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। पाइप को दुरुस्त करने के लिए कर्मचारियों को लगाया गया है। इसी प्रकार सड़क खोदायी के चलते प्रीतमनगर में सड़क धंस गयी। घरों से लगा सड़क का गहरा एरिया धंस जाने से स्थानीय लोग सकते में आ गये।

पाइप लाइन न टूटे इसकी जिम्मेदारी नगर निगम की है। अधिकारी इसे लेकर गंभीर नहीं है। सड़क भी धंसने लगी है तब भी पाइप लाइन तोड़ने या सड़क धंसने की जिम्मेदार कंपनी के ठेकेदारों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है।

कमलेश तिवारी

पार्षद शिवकुटी