- राजस्व वसूली में हीलाहवाली पर नहीं होगी खैर - मुख्य अभियन्ता

PRAYAGRAJ: सिटी के सात उपकेंद्र अंतर्गत पांच किलोवाट से अधिक लोड के बकाएदारों के खिलाफ बिजली विभाग ने नकेल कसना शुरू कर दिया है। राजस्व बढ़ोतरी के क्रम में अधिकारियों ने वसूली के साथ ही बकाएदारों का कनेक्शन काटे जाने के लिए विभागीय कर्मियों को हर दिन कार्रवाई कर सूचित करने को कहा है। सोमवार से इन उपकेंद्र अंतर्गत अभियान चलाया जाएगा। वहीं उच्च अधिकारियों के निर्देशन मिलने के बाद शनिवार और रविवार रात्रि रामबाग एसडीओ अतुल गौतम, कानपुर रोड एसडीओ आलोक सिंह यादव और जार्जटाउन एसडीओ विजय तिवारी ने उपकेंद्रों पर जाकर लोड चेक करने साथ अन्य चीजों का जायजा भी लिया गया।

कसारी-मसारी का डायरेक्टर ने किया निरीक्षण

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के डायरेक्टर कार्मिशयल ओपी दीक्षित ने रविवार को दिन में कसारी मसारी (का¨लदीपुरम) उपकेंद्र का निरीक्षण किया। फीडरों को चेक करते हुए लाइन लास वाले इलाकों के बारे में जानकारी ली। रात और भोर में छापेमारी करने, बिजली चोरी करते समय जो भी पकड़ा जाए, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

रविवार को डायरेक्टर कार्मिशयल ओपी दीक्षित, मुख्य अभियंता विनोद गंगवार, अधीक्षण अभियंता आरके सिंह आदि के साथ कसारी मसारी पहुंचे। पहले उन्होंने रजिस्टरों को चेक किया। कितने उपभोक्ता हैं और कितने बकाएदार हैं, इसकी जानकारी ली। कौन-कौन से फीडर लाइन लास के हैं, इस बारे में भी पूछा। उपखंड अधिकारी ने बकाएदारों से वसूली और लाइन लास को कम करने के लिए क्या किया, इसे लेकर भी जबाब तलब किया गया। संतोषजनक जवाब न मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली में तेजी लाई जाए। 10 हजार से अधिक के बकाएदारों को आरसी जारी करने के साथ ही उनके कनेक्शन को काटा जाए।