सोमवार की रात आठ बजे ससुराल पहुंचाकर लौटा था बड़ा भाई, दूसरे दिन 12 बजे हुई वारदात

सोशल लाइफ में एक्टिव होने के बाद क्यों लिया इतना सख्त फैसला? का जवाब नहीं मिल रहा

PRAYAGRAJ: गोली लगने से मंगलवार को घर के कमरे में दम तोड़ने वाली निकिता शर्मा अपने पीछे कई रहस्य छोड़ गई है। सोमवार की सुबह करीब 11 बजे वह अपने छोटे भाई आरएन श्रीवास्तव के साथ मायके गई थी। उसका भाई मिलने के लिए उसी के घर आया था। रात में करीब आठ बजे बड़ा भाई यश श्रीवास्तव छोड़ने के लिए उसकी ससुराल आया था। यह बातें पुलिस द्वारा अब तक की गई छानबीन में सामने भी सामने आई हैं। हालांकि, खुलकर पुलिस इस बिन्दु पर कुल बोलने को राजी नहीं है। निकिता के सुसराल लौटने और आखिरी सांस लेने के बीच कुल 15 घंटे का गैप है। इस गैप में उसकी मौत की पूरी स्क्रिप्ट तैयार हुई। इस स्क्रिप्ट का रचयिता कौन है? निकिता खुद थी या वह किसी साजिश का हिस्सा बन गयी? इस सवाल का जवाब हर कोई अपने तरीके से तलाशने में लगा है। वैसे परिस्थितियां बता रहीं हैं कि चैप्टर आत्महत्या के नाम पर ही क्लोज करने की तैयारी है। इसका बड़ा कारण निकिता के मायकेवालों की तरफ से कोई एतराज दर्ज न कराना भी है।

लेफ्ट साइड से मारी गयी गोली

निकिता की बॉडी का पोस्टमार्टम बुधवार को हुआ। सूत्र बताते हैं कि निकिता के सिर पर लेफ्ट साइड से गोली लगी और सीधे दाहिनी तरफ गयी। क्राइम एक्सपर्ट कहते हैं ऐसा तभी संभव है जब पिस्टल या तमंचा सटाकर गोली चलाई जाय। एक्सपर्ट के मुताबिक यदि कोई खुद से कनपटी पर गोली मारता है तो गोली सीधे नहीं जा सकती। उसके प्रवेश की दिशा थोड़ी ही सी आड़े तिरछे जरूर होगी। मतलब यह हुआ कि गोली यदि उसने खुद से कनपटी पर चलाई होती तो उसकी दिशा स्टेट नहीं होती। एक्सपर्ट की यह बातें सच मान ली जाय तो सुसाइड की थीम कमजोर पड़ जाती है। बहरहाल, केस की तफ्तीश में जुटी मुट्ठीगंज पुलिस परिवारीजनों से कोई तहरीर न मिलने से थोड़ा राहत महसूस कर रही है।

गोली लगने की सूचना मिली थी

पुलिस की मानें तो कोतवाली के चकजीरो रोड निवासी निकिता के पिता बालकिशन की तरफ से सूचना थाने में दी गयी है। इसमें किसी पर न तो कोई शक जताया गया है और न ही किसी पर कोई आरोप लगाया गया है। सिर्फ इतना कहा गया है कि उन्हें बेटी निकिता की गोली लगने से मौत की सूचना मिली थी। स्पॉट पर पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी।

मायके से लौटी तो खुश थी निकिता

परिवारवालों को यकीन नहीं हो रहा कि वह सुसाइड कर सकती है, क्योंकि सोमवार को जब घर पहुंची थी तो काफी खुश थी

मायके में परिवार के साथ कोई ऐसी बात भी नहीं शेयर की जिससे उन्हें लगे कि वह किसी दिक्कत में है

भाई बताता है कि वह कई घंटे मायकेवालों के साथ रही और खुलकर बातें की थी

रात करीब आठ बजे बड़ा भाई निकिता को उसकी ससुराल छोड़ने के लिए खुद आया था

सूत्र बताते हैं कि वह बहन को उसकी ससुराली की डेहरी यानी घर के सामने रोड पर ही छोड़कर चला गया

निकिता घर के अंदर चली गई, इसके बाद दूसरे दिन मंगलवार को उसकी मौत की खबर आयी। यह मायकेवालों के लिए चौंकाने वाली थी।

नहीं जानती थी गोली चलाना

गोली लगने से दम तोड़ने वाली निकिता एक साधारण परिवार से थी। उसे अपराध और अपराध जगत का कोई इल्म नहीं था। उसके करीबियों की मानें तो चलाना तो दूर की रही शादी से पहले उसने पिस्टल व तमंचा फिल्मों में ही देखा था। कभी सामने से नहीं। असलहा के बारे में इतना अज्ञान होने के बाद भी वह फायर करे। निशाना एकदम सटीक लगे। इसके बाद उसकी बॉडी की कमरे में पोजीशन किसी के गले के नीचे नहीं उतर रही है।

निकिता के मायकेवालों की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है। किसी तरह का शक भी नहीं जताया गया है। इसके बाद भी पुलिस मौत का रहस्य जानने को लेकर गंभीर है। जो भी तथ्य होंगे वह सामने आ जाएंगे। फिलहाल हम सुसाइड ही मानकर चल रहे हैं।

इफ्तेखार अहमद,

प्रभारी निरीक्षक, मुट्ठीगंज